Home latest हेमन ट्रॉफी:- पूर्णिया ने किशनगज को हराया,पूर्णिया के अभिषेक बाबू का शतक 121 रन।।


कटिहार में चल रहे बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला हेमन ट्रॉफी (पूल-बी) ईस्ट ज़ोन में आज का मैच पूर्णया जिला बनाम किशनगंज जिला के बिच खेला गया! जिसमे पूर्णया जिला के कप्तान अभिषेक कुमार ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया !


इससे पहले आज कटिहार क्रिकेट संघ ने कटिहार के प्रमुख शिक्षण संस्थान जयमाला शिक्षा निकेतन के साथ 4 सालो के लिए आपने सभी ग्रुपों अंडर 16, 19, 23 और हेमन ट्रॉफी के खिलाडियों के लिए करार किया इसके तहत बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित सभी आधिकारिक मैचों में खिलाड़ी इसी संस्थान का लोगो लगा जर्सी पहनकर खेलेंगे! इसकी सुचना कटिहार जिला क्रिकेट संघ के सचिव रितेश कुमार और जयमाला शिक्षा निकेतन के निदेशक सुशिल कुमार सूमन ने संयुक्त रूप से दी!

पहले खेलते हुए पूर्णया जिला ने 315/5 रनो का विशाल स्कोर बनाया !जिसके प्रमुख स्कोरर!
अभिषेक बाबू ने शानदार शतक 121 रन बनाए !
शिशिर साकेत ने भी 96 रनो कि ज़बरदस्त पारी खेली !
आकिब रेज़ा ने 19 रन बनाए !
जबकी कप्तान अभिषेक कुमार ने अंत में 26 रनो कि नाबाद पारी खेली !जबकि किशनगंज जिला की ओर से गेंदबाजी करते हुए!नंदन मंडल ने 4/36 रन देकर 2 विकेट लिए!
साकिब कमर ने 10/43 रन देकर 1 विकेट लिए !
दुर्गेश तिवारी ने 9/33 रन देकर 1 विकेट लिए!
जबकी अनिवेद वयास ने 3//22 रन देकर 1 सफलता प्राप्त कि!


इस लक्ष्य का पीछा करते हुए किशनगंज जिला ने 10 विकेट खो कर 172 रन बनाये।प्रमुख स्कोरर!तबरेज़ आलम ने सर्वाधिक 89 रनो कि उपयोगी पारी खेली !
जबकी दुर्गेश तिवारी 21 रनो पे नाबाद रहे !
जबकि गेंदबाजी में पूर्णया जिला की ओर से!
एक बार फिर राज सिंह नविन ने 7.3/29 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए!राजू खान 7/27 रन देकर 2 सफलता हासिल कि !जबकी रोहन कुमार और भास्कर दुबे ने 1-1 विकेट प्राप्त किए!


इस तरह पूर्णया जिला ने इस मैच को 143 रनो से जीत कर 2 अंक प्राप्त किये!पूर्णया जिला पूल-बी के अंक तालिका में 4 अंको के साथ सबसे ऊपर काबिज़ है !
आज के मैच में निर्णायक की भूमिका अभय कुमार (भागलपुर )और श्यामदेव कुमार (नालंदा )ने निभाई! जबकि स्कोरर कि भूमिका में दीपक जैस्वाल और अंकित भास्कर थे !कटिहार जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव तौसीफ अख्तर ने बताया के कल का मैच मेज़बान कटिहार जिला बनाम अररिया जिला के बीच राजेंद्र स्टेडियम के मैदान पर सुबह 9 बजे से खेला जायेगा!

Related Articles

error: Content is protected !!