Home IPL IPL:-गेल के सामने होंगे रसेल ,पंजाब बनाम कोलकाता आज देखे दोनों टीम

Khelbihar.Com।पटना।।

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के मांकडिंग विवाद में फंसे होने के बीच पंजाब इंडियन टी-20 लीग का अपना अगला मैच आज कोलकाता से खेलेगा। अश्विन ने जोस बटलर को मांकडिंग आउट करके विवाद को जन्म दे दिया, लेकिन उनकी टीम ने राजस्थान पर 14 रन से जीत दर्ज की।

इस अनचाहे विवाद के बीच अब देखना यह होगा कि अश्विन और उनकी टीम ईडन गार्डंस पर कैसे नए सिरे से आगाज करती है। पंजाब के लिए जहां क्रिस गेल ने 47 गेंद में 79 रन बनाए, वहीं केकेआर के लिए जमैका के ही आंद्रे रसेल शानदार फार्म में हैं। दोनों की टक्कर देखने लायक होगी।पहले कोलकाता के लिए खेल चुके गेल ईडन गार्डन से वाकिफ हैं और स्पिनरों पर निर्भर कोलकाता के आक्रमण को धता बताना चाहेंगे।

दूसरी ओर रसेल ने हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंद में नाबाद 49 रन बनाकर कोलकाता को जीत दिलाई थी। उस मैच में कोलकाता के स्टार स्पिनर और आक्रामक सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण की ऊंगली में चोट लगी। कोलकाता खेमा उनके फिट होने की दुआ कर रहा होगा। 

इस मैच के बाद कोलकाता को अगले चार मैच बाहर खेलने हैं और 12 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ खेलने वे ईडन गार्डंस लौटेंगे। टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीम 23 बार आमने-सामने आई है। यहां कोलकाता 15 जीत के साथ पंजाब पर भारी पड़ती है।

ये हैं दोनों टीमें-
कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, निखिल नाइक, आंद्रे रसैल, जोए डेनली, श्रीकांत मुंधे, कार्लोस ब्रेथवेट, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, सुनील नरेन, पृथ्वी राज, हैरी गार्ने और लॉकी फर्ग्यूसन

पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, करुण नायर, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सरफराज खान, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, अग्निवेश अयाची, वरुण चक्रवर्ती, दर्शन नालकांडे, हरप्रीत ब्रार, मोइजेज हेनरिक्स, सैम कुरैन, मुजीब उर रहमान, मुरुगर अश्विन, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाई, अर्शदीप सिंह, हारडुस विलजोएन और मोहम्मद शमी

Related Articles

error: Content is protected !!