Home IPL IPL:-आखरी गेंद नो-बॉल विवाद,विराट और रोहित ने अम्पायर को सुनाया

Khelbihar.Com।पटना।।

गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह रनों से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 8 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में एबी डि विलियर्स और विराट कोहली की हाफ सेंचुरी के बावजूद मुंबई की टीम 5 विकेट पर 181 रन ही बना पाई। लेकिन इस जीत में एक बड़ा विवाद भी हुआ। मैच की आखिरी गेंद पर बैंगलोर को सात रनों की जरूरत थी। लसिथ मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे और सामने थे शिवम दुबे। 

मलिंगा ने गेंद फेंकी और दुबे ने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला। बैंगलोर के बल्लेबाजों ने रन नहीं दौड़ा लेकिन रीप्ले में देखा गया कि मलिंगा ने पैर क्रीज से आगे बढ़ा हुआ था। यानी वह एक नो-बॉल थी लेकिन अंपायर ने इसे नोटिस नहीं किया। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस पर बुरी तरह भड़क गए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि यह आईपीएल है न कि कोई क्लब क्रिकेट। कोहली ने कहा, ‘यह बहुत गलत बात है। हम आईपीएल में खेल रहे हैं न कि क्लब का कोई मैच। अंपायर को अपनी आंखें खोलकर रखनी चाहिए थी।

आखिरी गेंद पर इस तरह का फैसला बहुत बुरी बात है। करीबी मैचों में अगर इस तरह के फैसले आते रहे तो मैं नहीं जानता कि क्या होगा। अंपायर्स को अधिक सजग होना चाहिए था।’ कोहली ने कहा कि 145/7 के स्कोर से हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। आखिरी कुछ ओवर हम पर काफी भारी पड़े। 

अंपायरिंग के फैसले से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि जब वह मैदान से बाहर गए तब किसी ने बताया कि वह एक नो-बॉल थी। इस तरह के फैसले खेल के लिए अच्छे नहीं हैं। रोहित ने कहा कि इससे पिछले ओवर में भी बुमराह की एक गेंद वाइड नहीं थी लेकिन अंपायर ने उसे करार दिया। करीबी मुकाबलों में इस तरह के फैसले भारी पड़ सकते हैं। 

Related Articles

error: Content is protected !!