मिशन वर्ल्डकप को लेकर देखिए रोहित ने कह दी ये बात?

Khelbihar.Com।पटना।।

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि विश्व कप के लिए टीम इंडिया में खिलाड़ियों को पिछले चार साल के प्रदर्शन और फॉर्म के आधार पर चुनना चाहिए। खिलाड़ियों का चयन सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर नहीं होना चाहिए।

आईपीएल 12 मई को खत्म होगा और इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप होना है। राष्ट्रीय सिलेक्टर्स इस इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनने हेतु आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रखे हुए हैं। रोहित ने गुरुवार को क्रिकेट.कॉम वेबसाइट के लॉन्च के अवसर पर कहा, सिलेक्टर्स आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देख रहे हैं लेकिन मेरा मानना है कि टीम चयन के लिए आईपीएल पैमाना नहीं होना चाहिए। खिलाड़ी पर्याप्त इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और वे हर खिलाड़ी के खेल को जानते हैं।

आप किसी 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए 20 ओवर के इवेंट के आधार पर टीम चुन नहीं सकते हो। यह मेरी निजी राय है। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट है और फॉर्म का महत्व होता है। हमने पिछले चार साल में टीम इंडिया की तरफ से पर्याप्त वनडे और टी20 मैच खेले हैं और सिलेक्टर्स उसके आधार पर टीम चुन सकते हैं।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित ने कहा कि आईपीएल से उन्हें आगामी बड़े इवेंट्स की तैयारी के लिए मदद मिलती रही हैं। उन्होंने कहा, हर बार हम आईपीएल के बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट या बड़ी टेस्ट या वनडे सीरीज होती हैं। 35 प्लस के खिलाड़ियों को आराम की आवश्यकता होती है। मैं जसप्रीत बुमराह से बात रहा था और उन्होंने कहा कि वे मैच फिट रहने के लिए ज्यादा मैच खेलना चाहेंगे। मैं भी एक बल्लेबाज के रूप में ज्यादा मैच खेलना चाहूंगा।