Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ सब करीम का बैठक:- क्रिकेट को मजाक बना कर रख दिया बीसीए -सबा करीम

Khelbihar.com।पटना।।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के जीएम ऑपरेशन सैयद सबा करीम ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की जम कर क्लास लगाई और कहा कि अगर आप लोगों के क्रिया कलाप में सुधार नहीं हुआ तो हमें कोई कड़ा कदम उठाना पड़ेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के मोर्या होटल में हुई इस बैठक में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल बोहरा, सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, उपाध्यक्ष नवीन जमुआर, अमिकर दयाल, लवली राज मौजूद थे।सैयद सबा करीम ने बीसीसीआई के सख्त रवैए से अवगत कराते हुए बीसीए के पदाधिकारियों को कड़े लहजे में कहा कि आप लोग बिहार में क्रिकेट को मजाक बना कर रख दिया। एक सत्र में रणजी से लेकर अंडर-16 तक इतना प्लेयर स्टेट टीम में जगह बना लेता है।

बीसीसीआई के नियमो के खिलाफ आपलोग काम कर रहे हैं। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी बनाइए। उसमें वरिष्ठ व ईमानदार क्रिकेटरों को शामिल कीजिए। इसी कमेटी की सलाह पर विभिन्न टीम के चयनकर्ता नियुक्त होनी चाहिए। साथ ही विभिन्न टीम के कोच व कोचिंग की व्यवस्था क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी की सलाह को मानते हुए आपलोगों को व्यवस्था करनी होगी।

सैयद सबा करीम ने सख्त लहजे में कहा कि चयनकर्ता होने के लिए रणजी खिलाड़ी होना जरूरी नहीं है। यह जरूरी हो कि वरीय खिलाड़ी के साथ-साथ एक ईमानदार व प्रभावशाली व्यक्ति हो। आपलोगों ने ऐसे-ऐसे लोगों को सेलेक्टर बना दिया जिसने क्रिकेट के साथ-साथ बिहार को बदनाम कर दिया। ऐसे तत्वों को रोकने में आप सब नाकाम रहे जबकि एक-एक बात शिकायत के लहजे में बोर्ड के पास पहुंचा है। सबा करीम ने कहा कि एडहॉक कमेटी बनने जा रहा था लेकिन फिर सीओए ने बिहार को बड़ा राज्य के होने के नाते एक मौका दिया जाए।

सूत्र ने बताया कि आपलोग क्या गतिविधि कर रहे हैं। इसमें वरीय अनुभवी क्रिकेटर को शामिल करें। चयन करना आपका काम नहीं है। एक क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का गठन अविलंब करें।

आपलोग अपना आय-व्यय का व्योरा बिल समेत बीसीसीआई के पास भेजिए। आपलोग बोर्ड से पैसा नहीं मांगते हैं। आपका पैसा बीसीसीआई में पड़ा है। सूत्र के अनुसार सैयद सबा करीम बिहार से मिली सभी शिकायतों पर जवाब सुनने के लिए यहां आये थे, लेकिन उनके द्वारा लगाए कड़क क्लास से बीसीए पदाधिकारियों की घिघ्घी बंधी रही। कल सबा करीम नार्थ ईस्ट राज्यों से मिली शिकायतों को सुनने कोलकाता जा रहे हैं।

Related Articles