Home IPL IPL- आंद्रे रसेल पर गबर का धमाकेदार 97* रन पढ़ी भारी।।

Khelbihar.Com।पटना।

शिखर धवन (97*) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने शुक्रवार को इंडियन टी-20 लीग के 26वें मुकाबले में कोलकाता को 7 विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकतालिका में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि कोलकाता को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, वह हार के साथ भी 8 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है।  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 3 विकेट खोकर 7 गेंदें शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली की तरफ से धवन के साथ ऋषभ पंत ने 46 रन की शानदार पारी खेली। धवन ने 63 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 97 रन की बेहतरीन पारी खेली। 3 रन के चलते वह शतक से चूके गए। शानदार पारी खेलने के लिए धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ (14) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। पहले विकेट के लिए शॉ ने धवन के साथ 32 रन की साझेदारी की।

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर (6) भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए। 5.4 ओवर में आंद्रे रसेल ने अय्यर को विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। यहां से धवन ने पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। मगर 17.1 ओवर में नीतीश राणा ने पंत को कुलदीप यादव के हाथों कैच आुट कराकर डगआउट भेजा। पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली। पंत ने तीसरे विकेट के लिए धवन के साथ 105 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की।

इससे पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65) और स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (45) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता ने इंडियन टी-20 लीग के 26वें मैच में दिल्ली के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा है।

Related Articles

error: Content is protected !!