Home अंतर्राष्ट्रीय मैच वर्ल्ड कप टीम में नही चुने जाने के बाद भी 4 गेंदबाज टीम में शामिल देखे कौन है

वर्ल्ड कप टीम में नही चुने जाने के बाद भी 4 गेंदबाज टीम में शामिल देखे कौन है

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

मुम्बई:-भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमें सिर्फ तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज चुने गए हैं. इनमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी शामिल हैं. खलील अहमद (Khaleel Ahmed), नवदीप सैनी (Navdeep Saini), दीपक चाहर (Deepak Chahar) और आवेश खान (Avesh Khan) को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया हैं. इसके बावजूद ये चारों विश्व कप में टीम इंडिया के साथ रहेंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने टीम की घोषणा के साथ ही यह जानकारी दी. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में बताया कि तेज गेंदबाज खलील अहमद, आवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे. ये चारों तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं. खलील अहमद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में हैं. दीपक चाहर चेन्नई और नवदीप सैनी बेंगलुरू की टीम से खेलते हैं. आवेश खान दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं. 

टीम इंडिया का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता ने यह भी बताया कि खलील अहमद और नवदीप सैनी के नाम पर विचार किया गया था. हालांकि, इन दोनों का चुनाव नहीं किया गया है. फिर भी ये दोनों विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ ही रहेंगे, ताकि अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है, तो इन्हें बैकअप के रूप में चुना जा सके. 

Related Articles

error: Content is protected !!