Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ अंडर-19 ज़ोन फाइनल में नवादा ज़ोन का चैंपियन बना नालंदा जिला

अंडर-19 ज़ोन फाइनल में नवादा ज़ोन का चैंपियन बना नालंदा जिला

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com।नवादा।।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में लौंद हाई स्कूल के मैदान में खेले जा रहे हैं रणधीर वर्मा अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के मध्य जोन नवादा कलस्टर के फाइनल मैच में नालंदा ने जहानाबाद को 133 रनों से हराया।

कल के स्कोर जहानाबाद का 55 रन पर 5 विकेट के आगे आज सुबह खेलना प्रारंभ किया और उनकी पूरी टीम 142 रनों पर सिमट गई। जहानाबाद के बल्लेबाज रजनीश ने 51 जबकि सूरज ने 49 रनों का योगदान दिया। नालंदा के तरफ से शानदार गेंदबाजी करने वाले आदित्य राज ने 6 विकेट झटके सुधीर एवं अंकित को एक-एक विकेट मिला। इस तरह से नालंदा को 105 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई ।

आज नालंदा ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 28.4 ओवरों में 167 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसमें नमन गौरव ने शानदार 64 एवं अरनव किशोर ने 28 रनों का योगदान दिया। जहानाबाद के गेंदबाज राजू ने शानदार 5 विकेट तथा कुंदन को 3 एवं शिवराज को 2 विकेट मिला। इस तरह से जहानाबाद की टीम को दूसरी पारी में 30 ओवरों में 245 रनों का लक्ष्य मिला ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जहानाबाद की टीम ने सूरज के शानदार नाबाद 81 रन तथा कृष्णा के 14 रनों के बावजूद पूरी टीम मात्र 139 रन बना सकी एवं उनके नौ विकेट का पतन हो गया और जहानाबाद की टीम 133 रनों से मैच हार गई दूसरी पारी में भी नालंदा के गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की नालंदा के गेंदबाज आनंद पटेल ने 5 एवं आदित्य राज ने चार विकेट लिए पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी मैच में 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज आदित्य राज को मैन ऑफ द मैच दिया गया। नवादा क्लस्टर का यह आखिरी मैच था।

इस क्लस्टर में अंपायरिंग कराने वाले एंपायर मुकेश कुमार सिन्हा एवं मनीष रंजन को जिला क्रिकेट संघ नवादा के सचिव मनीष आनंद सुनील प्रसाद एवं नालंदा जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय प्रसाद ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। मैच के सफल संचालन में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रोहित सिन्हा मनीष आनंद यशवंत सिन्हा सुरेश यादव अजय कुमार श्याम देव कुमार रितेश कुमार निशांत कुमार ने अपना योगदान दिया एवं टूर्नामेंट को सफल बनाया। टूर्नामेंट के समाप्ति पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल बोहरा ने नवादा जिला क्रिकेट संघ के तमाम पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Related Articles

error: Content is protected !!