Home अन्य खेल प्रथम सरयुग प्रसाद मेमोरियल स्‍टेट चैंपियनशिप में चंपारण के अविनाश और पटना की श्रष्टि चैंपियन

प्रथम सरयुग प्रसाद मेमोरियल स्‍टेट चैंपियनशिप में चंपारण के अविनाश और पटना की श्रष्टि चैंपियन

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com।पटना।।

ज्ञानोदय गुरुकुल स्‍कूल परिसर में गुरुवार को संपन्‍न प्रथम सरयूग प्रसाद मेमोरियल स्‍टेट चैंपियनशिप में पश्चिम चंपारण के अविनाश कुमार और पटना की श्रष्टि ने ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। मधुबनी के प्रदुम्‍न और भागलपुर की ईशा उपविजेता बने। बिहार राज्‍य मलखंभ एसोसिएशन के तत्‍वावधान में आयोजित वनडे प्रतियोगिता में अविनाश ने 14 अंक लेकर प्रदुम्‍न (12 अंक) को पीछे छोड़ा। बालिका में श्रष्टि ने नौ अंक लेकर यह उपलब्धि हासिल की। ईशा को सात अंकों के साथ दूसरे स्‍थान से संतोष करना पड़ा।

कोच प्रभु नारायण सिंह, योगेंद्र भूषण की देखरेख में संपन्‍न प्रतियोगिता में सिवान के गोपाल, आरा के उज्‍ज्‍वल, पटना के शिवा ने बालक और बालिकाओं में पटना की अनुष्‍का, अपूर्वा ने स्‍वर्ण पदक हासिल किया। इन खिलाडि़यों ने आयुष, आदित्‍य, दक्ष, रितिका, काजल, हिना को हराया, जिससे उन्‍हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इन्‍हीं खिलाडि़यों में से मुंबई में होने वाले मेयर कप मलखंभ के लिए बिहार टीम का चयन होगा।मलखंभ को करेंगे हरसंभव मदद : मुश्‍ताक अहमद

टूर्नामेंट में मुख्‍य अतिथि के रूप में मौजूद एशियन हॉकी फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष, हॉकी इंडिया के अध्‍यक्ष और बिहार ओलंपिक एसोसिएशन के अवैतनिक सचिव मुहम्‍मद मुश्‍ताक अहमद रोप और पोल मलखंभ पर प्रदर्शन दिखा रहे बच्‍चों से काफी प्रभावित हुए और उन्‍हें आगे बढ़ने के लिए आशीर्वाद भी दिया। उन्‍होंने राज्‍य में मलखंभ को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव मदद करने का आश्‍वासन दिया। राज्‍य मलखंभ संघ के महासचिव प्रवीण कुमार मिश्रा को उन्‍होंने इस खेल के पांच मिनट का सीडी बनाने को कहा, जिसे 25 जून को ओलंपिक दिवस के अवसर पर दिखाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मलखंभ को इंडियन ओलंपिक और बिहार ओलंपिक से मान्‍यता मिलने से इसकी लोकप्रियता बढ़ेगी। इसके लिए मैं प्रयास करूंगा। स्‍कूल के प्राचार्य हिमांशु पांडेय ने सरयुग प्रसाद मेमोरियल टूर्नोंमेंट को जारी रखने की घोषणा की। इस अवसर पर मौजूद राज्‍य मलखंभ संघ के अध्‍यक्ष सौरव चक्रवर्ती, उपाध्‍यक्ष प्रियरंजन सिंह, राज्‍य कुश्‍ती संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह, बिहार बाल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर और अन्‍य को शाल, मोमेंटो देकर सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्‍त सचिव वंदना श्री ने किया। मौके पर स्‍कूल के खेल शिक्षक चयन सदस्‍य रामाशंकर, स्‍पोटर्स क्‍लाइंबिंग के सचिव समीर सिंह मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!