Home Uncategorized हेमन सुपर लीग:-अंत में विकास के 50 रनों के कारण भागलपुर ने बेगूसराय को सात विकेट से हराया

Khelbihar.Com।भागलपुर।।

बासुकीनाथ की दो छक्के और चार चौके की आक्रमक 37 रनों की कप्तानी पारी बदौलत भागलपुर ने बेगूसराय को 22.3 ओवर में ही सात विकेट से हरा दिया।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग में सोमवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में 127 रनों से आगे खेलते हुए भागलपुर की टीम अपने निर्धारित 60 ओवर की पहली पारी में 51.1 ओवर में 191 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में 229 रन बनाने वाली बेगूसराय टीम ने भागलपुर पर 38 रनों की बढ़त बना ली।

भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में आनंद ने 47 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। आमिर ने 37 रनों की पारी खेली। बेगूसराय की ओर से गेंदबाजी में सोनू, राम विनीत और नीरज ने दो-दो विकेट लिये। 38 रनों की बढ़त लेने वाली बेगूसराय की टीम ने निर्धारित 30 ओवर के अपनी दूसरी पारी में 27 ओवर में 112 रन पर ही सिमट गई। बेगूसराय की ओर से बल्लेबाजी में कुणाल ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में हुसैन ने 4 विकेट और सचिन ने तीन विकेट लिये।

वहीं भागलपुर के सामने 30 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य था। भागलपुर की शुरुआत अच्छी नहीं रही पहले ही ओवर में 5 रन के योग पर टीम का पहला विकेट गौरव के रूप में गिरा। इसके बाद भागलपुर के कप्तान बासुकीनाथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए आक्रमण 37 रन 2 छक्के और चार चौकों की मदद से बनाए और टीम के स्कोर को 11 ओवर में ही 60 रनों के पार कर दिया। इसके बाद मो. फैजी ने 45 रन बनाकर टीम के स्कोर को 131 तक पहुंचाया। अंत में विकास और सचिन के नबाद 50 और 9 रन बनाकर टीम को जीता दिया।

बेगूसराय की ओर से गेंदबाजी में इम्तियाज, संदीप और राम विनीत ने एक-एक विकेट झटके। मौके पर डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, मो. फारूक आजम, डॉ. जयशंकर ठाकुर, डॉ. विश्वनाथ, बैद्यनाथ मिश्रा, संजीव चौधरी, कुणाल, अमन, संजय, रक्षेण, यश और शुभम आदि उपस्थित थे। वहीं निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतीहारी) ने, स्कोरर की भूमिका धर्मजय ने निभाई।

Related Articles

error: Content is protected !!