Home बिहार क्रिकेट न्यूज़ हेमन सुपर लीग:- भागलपुर के विकास यादव का शानदार नाबाद शतक 154* क्लिक कर देखे,

हेमन सुपर लीग:- भागलपुर के विकास यादव का शानदार नाबाद शतक 154* क्लिक कर देखे,

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

भगलपुर।। विकेट कीपर बल्लेबाज विकास यादव के नाबाद 154 रनों की शानदार पारी की बदौलत भागलपुर ने हेमन ट्रॉफी सुपर लीग में सारण के सामने 339 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। विकास ने अपनी इस शतकीय पारी में 134 गेंद खेले, जिसमें 19 चौके शामिल हैं।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग में गुरुवार को सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में भागलपुर और सारण के बीच पहले दिन का खेल खेला गया। टॉस भागलपुर ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 60 ओवर की पहली पारी में भागलपुर ने सारे ओवर खेल कर 7 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए।

भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में शतक लगाने वाले विकास के अलावा सचिन ने 50, आनंद ने 48, सूर्यवंशम ने 42 रनों की लाजवाब पारी खेली। सारण की ओर से गेंदबाजी में अभिज्ञान प्रशांत सिंह, अभिज्ञान सिंह, प्रशांत सिंह ने दो-दो विकेट और आदित्य ने 1 विकेट लिये। वहीं निर्धारित 60 ओवर की पहली पारी खेलने उतरी सारण की टीम पहले दिन 30 ओवर खेलकर 132 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना चुकी है। सारण की ओर से बल्लेबाजी में रोशन कुमार ने 54 रनों की आकर्षक पारी खेली। 54 रनों की पारी में रोशन ने 2 लंबे छक्के और 7 बेहतरीन चौके मारे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सारण की ओर से पिच पर प्रशांत और दीप डटे हुए हैं।

विकाश नाबाद 154* रन बनाने पर,।।

सचिन 50 रन की पारी खेली।।

भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में भानु और अमीर ने दो-दो महत्वपूर्ण विकेट झटके। शुक्रवार को मैच का दूसरा दिन है, जिसमें सारण को पहली पारी के बचे 30 ओवर में बढ़त तोड़ने के लिए 208 रन बनाने होंगे। इसके बाद भी भागलपुर और सारण को निर्धारित 30-30 ओवर की दूसरी पारी खेलनी होगी।

मौके पर बीसीए के संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह, बीडीसीए के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा, बीसीए के मैच कन्वेनर सुबीर मुखर्जी, अमरेश कुमार, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, बैद्यनाथ मिश्रा, करूण सिंह, कुणाल, बंटी, रक्षेण, अमन आदि उपस्थित थे। वहीं निर्णायक की भूमिका आशीष सिन्हा (पटना) और वेद प्रकाश (मोतीहारी) ने, स्कोरर की भूमिका धर्मजय ने निभाई।

Related Articles