Home IPL चेन्नई ने दिल्ली के अरमानों पर फेरा ?पानी, रिकॉर्ड 8वीं बार आईपीएल फाइनल? में बनाई जगह

चेन्नई ने दिल्ली के अरमानों पर फेरा ?पानी, रिकॉर्ड 8वीं बार आईपीएल फाइनल? में बनाई जगह

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

विशाखापत्तनम:: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गए आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई ने दिल्ली के पहली बार फाइनल में पहुंचने के अरमानों पर पानी फेरते हुए 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही चेन्नई ने रिकॉर्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है।

दिल्ली के 147 रन के जवाब में बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 19 ओवर में प्लेसिस व वॉटसन के अर्धशतकों की बदौलत 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ड्वेन ब्रावो ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। अंबाती रायडू 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। मगर 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को पहला झटका लगा। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने फाफ को कीमो पॉल के हाथों कैच आउट कराया। फाफ ने 39 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पहले विकेट के लिए फाफ और वॉटसन के बीच 81 रन की साझेदारी हुई।

फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के कुछ ही देर बाद चेन्नई को शेन वॉटसन के रूप में दूसरा झटका। 12.2 ओवर में अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने वॉटसन को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। वॉटसन ने 32 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद 15.6 ओवर में अक्षर पटेल ने सुरेश रैना (11) को आउट कर चेन्नई को तीसरा झटका दिया। कुछ देर बाद धोनी भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले ऋषभ पंत (38 रन, 25 गेंद, 2 चौके और 1 छक्के) की साहसिक पारी की बदौलत दिल्ली ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। पंत के अलावा दिल्ली के सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे। वहीं, चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, रविंद्र जडेजा और हरभजन सिंह ने संयुक्त रूप से 2-2 विकेट लिए जबकि इमरान ताहिर को 1 विकेट से संतोष करना पड़ा।

Related Articles

error: Content is protected !!