Home अंतर्राष्ट्रीय मैच वर्ल्डकप में रहेगा इंग्लैंड टीम से खतरा वर्ल्डकप से पहले बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड देखे न्यूज़।

वर्ल्डकप में रहेगा इंग्लैंड टीम से खतरा वर्ल्डकप से पहले बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड देखे न्यूज़।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

इंग्लैंड ने रविवार को लीड्स में पाकिस्तान को पांचवें और अंतिम वनडे में 54 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड के 351/7 के जवाब में पाकिस्तान की पारी 297 पर समाप्त हुई। इंग्लैंड ने यह सीरीज 4-0 से जीती। इसी के साथ इंग्लैंड ने एक ऐसा कारनामा कर दिया जो इंटरनेशनल वनडे इतिहास में अभी तक कोई टीम नहीं कर पाई थी। इंग्लैंड ने इसी के साथ वर्ल्ड कप से पहले विपक्षी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी हैं।

इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में लगातार चार मैचों में 340 प्लस स्कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई। इंग्लैंड ने इसी के साथ पाकिस्तान का लगातार तीन बार 340 प्लस के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। इस तरह इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ ही पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ा।

– पाकिस्तान की यह पूरे हुए वनडे मैचों में लगातार 10वीं हार है। ऐसा उसके साथ दूसरी बार हुआ। इससे पहले 1988 में जब इमरान खान टीम के कप्तान थे तब पाक टीम को इस शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा था।

– इंग्लैंड ने 1 जनवरी 2018 के बाद 24वां वनडे जीता। इंग्लैंड इन दो सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफल टीम है। इसके बाद भारत (22 जीत) का नंबर आता है।

– इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने खास रिकॉर्ड बनाया। वे स्कोर का बचाव करते वक्त इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा बार चार या ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 42 मैचों में छठी बार यह करिश्मा किया। उन्होंने लियाम प्लंकेट (36 मैचों में 5 बार) का रिकॉर्ड तोड़ा।

Related Articles

error: Content is protected !!