Home अंतर्राष्ट्रीय मैच आईसीसी विश्व कप-2019:- भारत का पहला अभ्यास मैच में आज न्यूजीलैंड से,

आईसीसी विश्व कप-2019:- भारत का पहला अभ्यास मैच में आज न्यूजीलैंड से,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन।। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। यह मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। 30 मई से विश्व कप की शुरुआत हो रही है उससे पहले हर टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी। भारत को अपना दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा। इससे पता चलेगा की टीमें कहां खड़ी हैं साथ ही मुख्य मैचों की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच होने से टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितयों में ढ़लने में भी काफी मदद मिलेगी।

भारत नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर चली आ रही टेंशन का भी समाधान ढ़ूंढ़ने की कोशिश करेगा। कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि टीम के पास इस नंबर के लिए कई विकल्प हैं ऐसे में देखना होगा कि कौन इस जिम्मेदारी को संभालेगा।

दो अभ्यास मैचों में नंबर-4 के लिए टीम प्रबंधन तैयार कर सकता है। वहीं किवी टीम के लिए ये मैच बल्लेबाजों के लिहाज से अहम है। इंग्लैंड में उसके बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं। भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है जो किवी टीम को तैयारी के लिए पूरी तरह से मुफीद है। 

Related Articles

error: Content is protected !!