Home अंतर्राष्ट्रीय मैच ICC रैंकिंग जारी भारत के विराट और बुमराह टॉप पर।

ICC रैंकिंग जारी भारत के विराट और बुमराह टॉप पर।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व कप से पहले आईसीसी की क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं। मेजबान इंग्लैंड 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में दुनिया की नंबर एक टीम के रूप में उतरेगा। इंग्लैंड के 125 अंक हैं जबकि उससे चार अंक पीछे भारत दूसरे स्थान पर है। 

बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली ने दूसरे स्थान पर चल रहे टीम के अपने साथी रोहित शर्मा पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है। कोहली के 890 अंक हैं। पाकिस्तान पर इंग्लैंड की 4-0 की जीत, आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और श्रीलंका तथा अफगानिस्तान के ब्रिटेन दौरों के बाद पिछले हफ्ते रैंकिंग को अपडेट किया गया था। 

शीर्ष 10 में न्यूजीलैंड (रोस टेलर तीसरे और मार्टिन गुप्टिल 10वें), दक्षिण अफ्रीका (क्विंटन डिकाक पांचवें और फाफ डु प्लेसिस छठे) और पाकिस्तान (बाबर आजम सातवें और फखर जमां नौवें) के भी दो-दो बल्लेबाज शामिल हैं। वेस्टइंडीज के शाई होप करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे जबकि इंग्लैंड के जो रूट आठवें स्थान पर हैं। 

गेंदबाजों की सूची में बुमराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। कुलदीप यादव (सातवें) और युजवेंद्र चहल (आठवें) की भारत की स्पिन जोड़ी को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है। 

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और कागिसो रबादा क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (दूसरे), अफगानिस्तान के राशिद खान (तीसरे), आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (छठे), इंग्लैंड के क्रिस वोक्स (नौवें) और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (10वें) शीर्ष 10 में शामिल हैं। 

Related Articles