Home अंतर्राष्ट्रीय मैच बड़ा खुलासा: विश्‍व कप 2019 खेलना चाहते थे एबी डिविलियर्स,पर नही मिली जगह

बड़ा खुलासा: विश्‍व कप 2019 खेलना चाहते थे एबी डिविलियर्स,पर नही मिली जगह

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसी जानकारी मिली है कि दिग्‍गज बल्‍लेबाज डिविलियर्स ने विश्‍व कप 2019 खेलने में दिलचस्‍पी दिखाई थी और उन्‍होंने अपने संन्‍यास के फैसले को बदलने का मन बना लिया था।मगर दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन ने इसे सिरे से खारिज कर दिया और विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।

टीम प्रबंधन की सोच थी कि डिविलियर्स की अचानक वापसी अन्‍य खिलाडि़यों के लिए उचित नहीं होगी क्‍योंकि उनकी गैर-मौजूदगी में अन्‍य खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा साबित करने की पूरी कोशिश की।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक्‍सक्‍लूसिव रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन को जिस दिन 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा करनी थी, उससे 24 घंटे पहले डिविलियर्स ने विश्‍व कप में खेलने का प्रस्‍ताव रखा था।

डिविलियर्स ने इस संबंध में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस, हेड कोच ओटिस गिब्‍सन और चयनकर्ताओं की संयोजक लिंडा जोंडी से बातचीत करके अपने संन्‍यास के फैसले को बदलने की बात कही थी। मगर दिग्‍गज क्रिकेटर के प्रस्‍ताव को माना नहीं गया।

क्रिकइंफो के मुताबिक डिविलियर्स की गुजारिश के बारे में विचार तक नहीं किया गया। यह समझा जा रहा है कि डिविलियर्स के फैसले पर विचार नहीं करने के दो प्रमुख कारण हैं। पहला कि डिविलियर्स ने मई 2018 में संन्‍यास लिया था जो कि विश्‍व कप 2019 से ठीक एक साल पहले था। इसके अलावा वह चयन की प्रक्रिया में सटीक नहीं बैठ रहे थे, जिसके अंतर्गत उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट या फिर पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलना था।

Related Articles