Home अंतर्राष्ट्रीय मैच मोहम्मद शहजाद ने कहा मुझे साजिश रच बाहर किया गया टीम से।

मोहम्मद शहजाद ने कहा मुझे साजिश रच बाहर किया गया टीम से।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

मोहम्मद शहजाद ने सोमवार को कहा कि वह विश्व कप में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट हैं लेकिन देश के क्रिकेट बोर्ड (अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने उन्हें इस टूर्नमेंट से बाहर करने की साजिश रची। पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में शहजाद का बायां घुटना चोटिल हो गया था लेकिन वह विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया (एक जून) और श्रीलंका (चार जून) के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैचों में वह टीम का हिस्सा थे।

आयोजकों ने हालांकि बताया कि ‘घुटने की चोट’ के कारण वह न्यू जीलैंड (आठ जून) के खिलाफ और विश्व कप के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगे। एकदिवसीय क्रिकेट में छह शतक लगाने वाले बत्तीस साल के शहजाद ने कहा, ‘मुझे अब भी नहीं पता कि जब मैं खेलने के लिए फिट हूं तो अनफिट क्यों घोषित कर दिया गया। बोर्ड (एसीबी) में कोई मेरे खिलाफ साजिश कर रहा है। सिर्फ मैनेजर, चिकित्सक और कप्तान को पता था कि मुझे टीम से बाहर किया जा रहा है। यहां तक कि कोच (फिल सिमंस) को भी इसके बारे में बाद में पता चला। यह दिल दुखाने वाला है।’

शहजाद के चौंकाने वाले दावों के बारे में पूछे जाने पर एसीबी के सीईओ असदुल्ला खान ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज वास्तव में अनफिट था और इसलिए वह मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में असमर्थ था। उन्होंने कहा, ‘शहजाद जो कह रहे हैं वह पूरी तरह से गलत है। आईसीसी को एक मेडिकल रिपोर्ट सौंपी गई थी और उसके बाद ही उनकी जगह टीम में दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया।

टीम एक अनफिट खिलाड़ी को मैदान में नहीं उतार सकती थी। मुझे लगता है कि वह विश्व कप का हिस्सा नहीं होने से निराशा है लेकिन टीम फिटनेस पर कोई समझौता कर सकती।’ शहजाद ने अफगानिस्तान के लिए 84 एकदिवसीय, 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेले हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!