Home क्रिकेट मेरी जान। जाने बिहार के अविनाश के बारे में जिसने यूनिवर्सिटी से ईस्ट जोन vizzy Trophy में जगह बनाया।

जाने बिहार के अविनाश के बारे में जिसने यूनिवर्सिटी से ईस्ट जोन vizzy Trophy में जगह बनाया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। आज क्रिकेट मेरी जान की सीरीज में बात करते है खगड़िया जिला के हुनहार क्रिकेटर अविनाश के बारे में जिसने क्रिकेट टीवी में देख-कर सीखा ,और इस साल राजस्थान से विजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपना जगह बनाया।।

क्रिकेट मेरी जान सीरीज दुआरा खेलबिहार आपको ऐसी है हुनहार बिहार के क्रिकटरों से परिचय करबायेगा हमसे जुड़ने के लिएआप हमें फेसबुक पेज पर फॉलो करें हमारा फेसबुक पेज है khelbihar.com।

कौन है अविनाश देखे

हम आज बात कर रहे है खगड़िया जिला के अविनाश के बारे इनके पिता एक छुटे से दुकानदार है अविनाश के फैमिली बैकग्राउंड स्पोर्ट्स से बिल्कुक भी नहीं है लेकिन अविनाश कहते है कि फिर भी उनकी फैमली ने क्रिकेट में उनका साथ दिया।पहली बार क्रिकेट उन्होंने अपने टीवी में देख कर खेलना शुरू किया था उन्होंने 2008 में अपने खगड़िया जिला में चल रहे अंडर-16 में ट्रायल दिया था और उस समय उनका सेलक्शन हो गया था उन्होंने बस कभी नही सोचा था डिस्ट्रिक टीम में भी आ सकते है क्योंकि उस समय बिहार से क्रिकेट छीन चुका था ।।

जब 10th पास किये तो वह भागलपुर चले आये और भागलपुर के मामू के नाम से प्रसिद्ध कोच से मुलाकात हुई और उन्हीं के एकेडमी में प्रैक्टिस करना शुरू कर दिए थे फिर भागलपुर में और बिहार के छोटे छोटे टूर्नामेंट में अपना नाम कमाया जिससे लोग उन्हें पहचानने लगे।।

अविनाश बताते है कि जिन्हीने 4 साल भागलपुर यूनिवर्सिटी से भी खेला है कॉलेज और यूनिवर्सिटी मैचे खेला करते थे जब उनका ग्रेजुएशन पूरा हो गया तो वह फिर रायपुर राजस्थान चले गए थे।।

खगरिया डिस्ट्रिक्ट में देवराज ने बहुत जबरदस्त उसको बचपन से ही सपोर्ट करते रहा और अभी तक करता है जब बिहार को मान्यता मिला था तो वह अपने जिला से हेमन ट्रॉफी मैच भी खेले लेकिन उन्हें नही मालूम था कि यह ऑफिसिल टूर्नामेंट है जिससे बिहार स्टेट टीम भी सेलक्शन हो सकता है क्योंकि उन्हें नही पता था बिहार को पूर्ण मान्यता मिल चुका है ।।

वह रायपुर के लिए चले गए और उन्होंने वहां पढ़ाई चालु रखा फिर रायपुर कॉलेज टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्मेंस किया जिससे उनका सेलक्शन यूनिवर्सिटी ट्रायल में होगा और उन्हीने यूनिवर्सिटी के मैच में भी कमाल का परफॉर्मेंस दिया जिससे उनका सेलक्शन इस साल बिजी ट्रॉफी के लिए हुए और उन्होंने मैच भी खेला ।।

उनकी पढ़ाई पूरी हो गयी है अब वह बिहार बापस आ कर फिर से बिहार में क्रिकेट खेलना चाहते है और बिहार स्टेट टीम में जगह बनाना चाहते है बिहार टीम को जीत में अहम योगदान देना चाहते है।।

Related Articles

error: Content is protected !!