Home अंतर्राष्ट्रीय मैच भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, बारिश⛈ ने बिगाड़ा खेल,

भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द, बारिश⛈ ने बिगाड़ा खेल,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन।। भारत-न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को खेले जाने वाला विश्व कप का 18वां मुकाबला खराब मौसम के चलते रद्द हो गया। नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में रुक-रुककर हो रही लगातार बारिश के चलते मैदान बेहद गीला था, इसलिए भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे मैच को रद्द करने की अधिकारिक घोषणा कर दी गई। बारिश के कारण बिना टॉस हुए ही मैच रद्द करना पड़ा। दोनों टीम के बीच 1-1 अंक बांट दिए गए।

मैच नहीं होने से दर्शकों को खासी निराशा झेलनी पड़ी। दर्शक मैच में कुछ देर का खेल होने की उम्मीद को लेकर मैदान पहुंचे थे, लेकिन बारिश के कारण एक भी बॉल नहीं फेंकी जा सकी और दर्शकों को निराश होकर घर लौटना पड़ा।

गौतरलब है कि विश्वकप में यह चौथा मैच है जो बारिश की वजह से नहीं हो सका है । इससे पहले 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके। 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द करना पड़ा।इस मैच में तो टॉस तक नही हो पाया। 10 जून को साउथैम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका। 11 जून को बारिश की वजह से ब्रिस्टल में श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले का टॉस हो नहीं पाया।

चोटिल शिखर धवन की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की वैकल्पिक व्यवस्था की गुरूवार को न्यूजीलैंड के दमदार आक्रमण के सामने कड़ी परीक्षा होनी थी, लेकिन यह लगातार खराब चल रहे मौसम के रुख बदलने पर ही संभव हो पाया। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 16 साल बाद टक्कर होती।

Related Articles