Home अंतर्राष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स को आईसीसी ने जारी की चेतावनी,देखे न्यूज़।

विश्व कप 2019 में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स को आईसीसी ने जारी की चेतावनी,देखे न्यूज़।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन।। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने विश्व कप 2019 में अनुबंध के तहत कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स को चेतावनी जारी की है। आईसीसी ने कमेंटेटर्स को आलोचना के दौरान निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए टिप्पणी करते हुए संयम का पालन करने की बात कही है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी की ये चेतावनी वेस्टइंंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग से थी।

दरअसल, एक प्रसिद्ध कमेंटेटर, माइकल होल्डिंग ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच के दौरान की गई विवादास्पद अंपायरिंग के कारण अंपायरों को लताड़ा था। होल्डिंग ने उस मैच में की गई अंपायरिंग पर टिप्पणी करते हुए ‘अत्याचारी’ और ‘कमजोर’ कहा था।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए उस मैच में कीवी अंपायर क्रिस गफ्फाने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गेंद पर एक स्पष्ट नो-बॉल नोटिस करने में विफल रहे थे, जिस कारण ओपनर क्रिस गेल को आउट होना पड़ा था जबकि उस गेंद को फ्री-हिट करार दिया जाना चाहिए था।

उस मैच मे होल्डिंग कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने इस फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘मुझे खेद है, लेकिन इस मैच में अंपायरिंग अत्याचारी रही है, यहां तक कि जब मैं खेलता था, अंपायर्स तब भी इतने सख्त नहीं होते थे, जितने अब सख्त हैं, उस समय आप एक अपील कर सकते थे। आप अंपायर से दो, तीन, चार बार अपील नहीं कर सकते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!