Home बिहार अन्य खेल अदम्या अदिति गुरूकुल एथलेटिक्स प्रशिक्षण में 13 खेलो के खिलाड़ी ने किया वर्कआउट।

अदम्या अदिति गुरूकुल एथलेटिक्स प्रशिक्षण में 13 खेलो के खिलाड़ी ने किया वर्कआउट।

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

पटना। राजधानी के अंटाघाट स्थित दियारा क्षेत्र के सैंड पर अदम्या अदिति गुरूकुल एथलेटिक्स प्रशिक्षण में राज्य के 13 खेलों के खिलाड़ियों ने अपना-अपना ‘वर्कआउट ‘ अदम्या अदिति गुरूकुल एथलेटिक्स प्रशिक्षण के कोच मोनू रंजन की देखरेख में किया।

इस वर्कआउट में 5 बजे से 8 बजे सुबह तक कबड्डी, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, फुटबॉल, क्रिकेट, कम्फु, थ्रोबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक,वॉलीबॉल,एथलेटिक, तैराकी खेलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

इसमें  स्लो रनिंग में 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए 15 मिनट, सीनियर, जूनियर गल्र्स के लिए 30 मिनट और 25 वर्ष तक के युवा के लिए एक घंटा 10 मिनट का समय दिया गया था। स्लो रनिंग से इंडोरेंस डेवलपमेंट होता है।

हिल रनिंग से मसल्स के साथ-साथ पावर डेवलपमेंट भी होता है। फास्ट रनिंग से स्पीड डेवलप करता है। सबसे अंत में कूल डाउन के अन्तर्गत योगा के बाद तैराकी मोनू रंजन ने कराया।

इस वर्क आउट में कबड्डी से राष्ट्रीय खिलाड़ी मारूति नंदन, बास्केटबॉल से देवाशीष चक्रवर्ती सीएबी के क्रिकेट कोच मुकेश कुमार, फुटबॉल से नीरज, जिम्नास्टिक से संदीप, बैडमिंटन से आर. रंजन इत्यादि प्रशिक्षकों ने हिस्सा लेकर अपने तरह का पहला वर्कआउट को सफल बनाया। इस वर्क आउट को तकनीकी अधिकारियों जयंत राज पटेल, स्मित केशव ने सैंड पर वर्क आउट के फायदे बताए।प्रशिक्षक मोनू रंजन ने घोषणा किया अगले रविवार को आज के वर्क आउट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के बीच नि:शुल्क सैंड एथलेटिक प्रतियोगिता आयोजित होगी।

Related Articles

error: Content is protected !!