Home क्रिकेट मेरी जान। जाने बिहार अंडर-23 प्लयेर भानु के बारे में जो अपने माँ का सपना पूरा कर रहे है क्रिकेट में,

जाने बिहार अंडर-23 प्लयेर भानु के बारे में जो अपने माँ का सपना पूरा कर रहे है क्रिकेट में,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

भागलपुर।। आज बात करते है क्रिकेट मेरी जान सीरीज में भागलपुर के हुनहार क्रिकेटर भानु के बारे में इन्होंने बचपन मे टेनिस क्रिकेट खेला करते थे।भानु के जन्म होते ही एक दिन बाद इनके पिताजी के देहांत के हो गया था ,जिसके बाद माँ ने क्रिकेट में बहुत स्पोर्ट किये आज बिहार अंडर-23 टीम ,और बिहार ब्लू टीम के कैप्टन भी थे ।।

खेलबिहार.कॉम न्यूज़ द्वारा शुरू की गई बिहार के हुनहार क्रिकेटर के परिचय के लिए क्रिकेट मेरी जान सीरीज, इस सीरीज के माध्यम से बिहार के क्रिकेटरों को परिचय करबायेगी। अगर आप अभी तक हमारे साथ फसेबूक पेज पर नही जुड़े तो आज ही फसेबूक पेज khelbihar.Com को फॉलो करें, कल आपका न्यूज़ हो सकता है खेलबिहार न्यूज़ पर।

कौन है भानु :-

भानु का इस सीजन भागलपुर को हेमन ट्रॉफी में सुपर लीग तक पहुचाने में भी बड़ा हाथ रहा, हालांकि भागलपुर इस बार उपविजेता रही।भानु बताते है कि जब उनके बड़े भाईलोग क्रिकेट खेलते थे टेनिस बॉल से तो उस समय उसी के साथ खेलते थे और अच्छा क्रिकेट खेलते थे एक बार उन्हीने सैंडिस कॉम्पोउंड स्टेडियम में बच्चों को क्रिकेट सीखते और प्रैक्टिस करते देखा जिससे उन्हें भी क्रिकेट में कैरियर बनाने का खयाल आया।

मा के साथ भानु

भानु बताते है कि उनकी फैमिली में क्रिकेट को लेकर बहुत स्पोर्ट रहा उन्हीने कहा कि मैं जब मेरी जन्म हुई तो उसके 1 दिन के बाद मेरे पापा इस दुनिया से चले गए जिससे सारा भार मेरी माँ पर आ गया। लेकिन माँ ने मुझे इसकी कमी कभी होने नही दी ,मा सहारा में एजेंट है।इनकी फैमली दिसपुर के है लेकिन पिता के गुजर जाने के बाद भागलपुर आ गए हो गए थे।

जब मैं पहली बार भागलपुर डिस्टिक टीम में खेला तो उस समय 2009 तथा जिस समय बिहार को क्रिकेट की मान्यता नही थी।लेकिन उस समय मैं अंडर-16 में भागलपुर के लिए खेला ,उसके बाद चार साल एसजीआईएफ स्टेट भी खेले और एक बार अंडर-19 में ब्राउन मेडल भी दिलाये बिहार को।।

बिहार ब्लू टीम की कप्तानी भी इस सीजन में किये थे और बिहार अंडर-23 के टीम में भी थे लेकिन मुझे मैच नही मिला खेलने के लिए।इस सीजन में हेमन ट्रॉफी में भी खेला लेकिन इंजर्ड होने के कारण मैं आगे के मैच नही खेल सका।।

भागलपुर के पिछले सीजन में भी हेमन ट्रॉफी खेला तथा और हमारा अच्छा परफॉर्मेंस भी रहा था और उमीद है कि जिस तरह से भागलपुर क्रिकेट में आगे बढ़ रहा है बहुत से प्लयेर रणजी खेलते दिखेंगे।इस साल भी हेमंत ट्रॉफी में बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा लेकिन बैड लक सेमीफाइनल मैच में इंजर्ड हो जाने की वजह से अभी डॉक्टर ने बताया कि अभी 3 महीने का रेस्ट करना होगा।।

बिहार में क्रिकेट जिस समय नही थी उस समय मैं कोलकाता में वीडियोकॉन में भी प्रैक्टिस की है लेकिन वहां अपना पन नही लगता था इसलिए वापस बिहार भागलपुर लौट आये और यही क्रिकेट शुरू कर दी है।।

Related Articles

error: Content is protected !!