Home अंतर्राष्ट्रीय मैच रोहित ने जड़ा वर्ल्डकप-2019 में दूसरा शतक 140 रन,

रोहित ने जड़ा वर्ल्डकप-2019 में दूसरा शतक 140 रन,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

 रोहित शर्मा ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में दूसरा शतक जड़ दिया है. भारतीय टीम रविवार (16 जून) को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ उतरी. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने शुरू से ही पाकिस्तानी गेंदबाजों पर अटैक किया. उन्होंने महज 34 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदों पर शतक ठोक दिया. उन्होंने इस पारी के साथ ही कई उपलब्धियां अपने नाम कर लीं. 

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 113 गेंदों पर 140 रन की पारी खेली. यह उनका वनडे करियर में 24वां शतक है. रोहित शर्मा इस तरह विश्व कप में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. विराट ने विश्व कप में अब तक दो शतक लगाए हैं. विराट ने 2011 और 2015 के विश्व कप के पहले ही मैच में शतक बनाया था. लेकिन इस बार उन्हें अपने पहले शतक का इंतजार है. 

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में नौवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (49) पहले, विराट कोहली (41) दूसरे और रिकी पोंटिंग (30) तीसरे नंबर पर है. सनथ जयसूर्या (28) चौथे और हाशिम अमला (27) पांचवें नंबर पर है. एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा 25-25 शतक लगाकर संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं. 

Related Articles

error: Content is protected !!