Home राष्ट्रीय मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रासिख सलाम उम्र फर्जीवाड़े में फसे।

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज रासिख सलाम उम्र फर्जीवाड़े में फसे।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

दिल्ली।। सोमवार को हमने बताया था कि कैसे मनजोत कलरा ने अपने उम्र में बदलाव कर अंडर-19 वर्ल्डकप में खेला था हालाकि इसकी जांच चल रही है।मनजोत कालरा के अलावा मुंबई इंडियंस के 17 साल के तेज गेंदबाज रासिख सलाम भी उम्र के फर्जीवाड़े में फंस गए हैं।।

जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संघ को बताया है कि रासिख ने अपनी उम्र के साथ फर्जीवाड़ा किया है. बोर्ड ने जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) को पत्र लिखकर कहा है कि रासिख ने जो उम्र क्रिकेट बोर्ड को बताई है, वो स्कूल के रिकॉर्ड से मेल नहीं खाती.

जेकेसीए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा है कि इस पर कोई कार्रवाई करने से पहले बोर्ड इस मसले को देखे. रासिख को 9 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में इंडिया अंडर-19 टीम में चुना गया था. इसमें भारत और इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश की अंडर-19 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने कहा कि संघ में मौजूदा प्रशासकों के रहते इस तरह की चीज होना दुख की बात है. उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अब दो प्रशासक हैं और इस तरह की चीजें उनकी मौजूदगी में होना दुख की बात है.

उन्हें यह बात सुनिश्चित करना चाहिए कि खिलाड़ी अपनी उम्र के साथ खिलवाड़ न करें क्योंकि यह पाप है, साथ ही ऐसा करने से युवा अपने सामने आने वाले मौके खो बैठेंगे.’

Related Articles