Home पटना क्रिकेट मैनुअल हक़ स्टेडियम को खुद निर्माण करबायेंगे बिहार सरकार:-नीतीश कुमार

मैनुअल हक़ स्टेडियम को खुद निर्माण करबायेंगे बिहार सरकार:-नीतीश कुमार

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना । बिहार क्रिकेट संघ के लिए थोड़ी झटके बाली बात है क्योकि बीसीए से स्टेडियम छीन जाने के बाद बिहार के नए खेल मंत्री ने बीसीए को स्टेडियम देने की बात कही थी लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सीएम कक्ष में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पटना में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच हो इसके लिये राज्य सरकार बीसीसीआई के मानकों के अनुरुप मोइनुल हक रटेडियम के पुनर्निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च को तैयार है ।

बीसीसीआई के मानकों के अनुरुप स्टेडियम बनाने के लिए आवश्यक पहल करेंगे लेकिन शर्त यह है कि राज्य सरकार उस स्टेडियम को बीसीसीआई को नहीं सोंपेगी क्रिकेट मैच आयोजित करने के लिए उन्हें नॉमिनल किराये पर रटेडियम दिया जाएगा ।

रटेडियम का बाहरी परिरार स्थानीय खिलाड़ियों के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा , राजगीर में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम और स्पोर्टस एकेडमी का निर्माण शुरु है । पटना से राजगीर पहुंचने के लिए चार बढ़िया रास्ते तैयार हो रहे हैं । पटना – नुरसराय – नालंदा – सिलाव – राजगीर को सबसे आसान और छोटे रास्ते ( 80 किलोमीटर ) के रुप में विकसित किया जा रहा है । बख्तियारपुर – बिहारशरीफ राजमार्ग को 4 लेन में तब्दील करते हुए राफर आराान करने के लिए बीच में कई जगह एलिवेटेड स्ट्रक्चर का निर्माण कराया जा रहा है ।

Related Articles