Home अंतर्राष्ट्रीय मैच रोहित शर्मा का वर्ल्डकप में तीसरा शतक,लेकिन इंडिया 31 रनों से हारी।

रोहित शर्मा का वर्ल्डकप में तीसरा शतक,लेकिन इंडिया 31 रनों से हारी।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन।। शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर विश्व कप 2019 में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से रौंदते हुए अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में रविवार को खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत के सामने 338 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना पाई। इस विश्व कप में और इंग्लैंड के खिलाफ 1992 के बाद पहली हार है।

338 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी धीमी रही। केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टीम को जीत की राह पर लाने का प्रयास किया। इस दौरान विराट ने 66 रनों की शानदार पारी भी खेली, लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। उनके आउट होते ही सारा दारोमदार रोहित शर्मा पर आ गया। हालांकि रोहित ने इस वर्ल्ड कप में अपना तीसरा शतक जड़ा, लेकिन इसके बाद वे ज्यादा देर नहीं टिक पाए।

यहां से हार्दिक पांड़़या और पहले ही मैच में डेब्यू करने वाले रिषभ पंत ने भारत की जीत के लिए प्रयास किए, लेकिन पंत 32 और पांड्या 45 रन बनाकर चलते बने। एमएस धोनी और केदार जाधव इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने रनों के लिए तरसे नजर आए। दोनों ही बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं लगा सके और आखिरकार टीम 50 ओवर में पांच विकेट गंवा कर 306 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट ने तीन और क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच- जॉनी बेयरस्टो

Related Articles

error: Content is protected !!