Home अंतर्राष्ट्रीय मैच महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार फ़ाइनल में अमेरिका।

महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार फ़ाइनल में अमेरिका।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

ल्यों (फ्रांस): अमेरिका ने महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. उसने मंगलवार देर रात खेले गए सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) को 2-1 से हराया. अमेरिका (USA) की टीम लगातार तीसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है.  पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था. 

अमेरिका (United States) और इंग्लैंड के बीच ल्यों में खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा. इसमें पहला गोल अमेरिका की तरफ से किया गया. अमेरिका ने 10वें मिनट में शानदार मूव बनाया और क्रिस्टियन प्रेस ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. 

एक गोल से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने जल्द ही वापसी की. एलेन व्हाइट ने 19वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी. पहला हाफ समाप्त होने से पहले स्टार खिलाड़ी एलेक्स मॉर्गन ने अमेरिका को एक बार फिर आगे कर दिया. उन्होंने 31वें मिनट में हेडर के जरिए गोल किया. 

दूसरा हाफ बेहद रामांचक रहा. व्हाइट ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रैफरी ने उसे ऑफ साइड करार दिया. मैच समाप्त होने से पहले इंग्लैंड की टीम को पेनल्टी भी मिली, लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. 86वें मिनट में मिली ब्राइट को रेड कार्ड मिला जिसने इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए. 

Related Articles

error: Content is protected !!