रिकॉर्ड मेरे लिए कोई महत्व नही रखता,देखे किसे महत्वपूर्ण बताया रोहित,

Khelbihar.com

लोड्स।। भारत के रोहित शर्मा ने शनिवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में इतिहास रचा जब वे एक वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक (113) से 7 विकेट पर 264 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने रोहित (103) और केएल राहुल (111) के शतकों से 43.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

रोहित ने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तवज्जो नहीं देता हूं। यदि मैं अच्छा खेलूंगा तो रिकॉर्ड तो बनते ही रहेंगे। मैं ठंडे दिमाग से पूरा ध्यान खेल पर केंद्रित रखता हूं और टीम को जीत दिलाने के अलावा किसी और बारे में नहीं सोचता हूं।’

रोहित ने कहा- यदि हम वर्ल्ड कप जीत गए तो निश्चित रूप से यह मेरी बड़ी उपलब्धि होगी लेकिन यदि खिताब नहीं जीत पाए तो इसका कोई महत्व नहीं रहेगा। मेरे लिए व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स की वजह वर्ल्ड कप जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि हमने कितने रन बनाए या कितने विकेट लिए, सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि टीम जीत पाई या नहीं। वर्ल्ड कप हर चार साल में होता है और मैं यहां रिकॉर्ड्स बनाने नहीं, बल्कि वर्ल्ड कप जीतने आया हूं। इस वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को चार साल इंतजार करना होता है।