Home अंतर्राष्ट्रीय मैच सौरव गांगुली के जन्मदिन पर सचिन ने कहा- ‘हैप्पी बर्थडे दादी!

सौरव गांगुली के जन्मदिन पर सचिन ने कहा- ‘हैप्पी बर्थडे दादी!

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़।

लॉर्ड्स के मैदान के बालकनी में खड़े होकर सिर्फ एक इंसान की अपनी टी- शर्ट लहरा सकता है और वो हैं दादा सौरव गांगुली। प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर सौरव गांगुली आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सौरव गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को हुआ था।

सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट का एक ऐसा कप्तान माना जाता है जिसने टीम इंडिया को जीतना सिखाया और एक ऐसा बीज बोया जो अब पेड़ बन एक ऐसी टीम इंडिया बन गई है जिसे हराना काफी मुश्किल है। गांगुली को ऑफ साइड का भगवान कहा जाता था।

सौरव गांगुली के सबसे अच्छे दोस्त और ओपनिंग में साथ देने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें एक अलग ही अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। सचिन ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की और लिखा, ‘ हैप्पी बर्थडे दादी। तुम्हारे साथ अंडर 15 के दिनों में साथ में क्रिकेट खेलने से लेकर आज एक साथ कमेंट्री का सफर शानदार है। तुम्हारे लिए ये साल बेहतरीन साबित हो।’

बता दें कि एक समय था जब दुनिया के सभी गेंदबाज सौरव और सचिन की ओपनिंग जोड़ी से डरते थे। क्योंकि एक तरफ जहां सचिन कवर और स्ट्रेट ड्राइव से फैंस का दिल जीत लेते थे तो वहीं ऑफ साइड में सौरव को फेंकी हुई गेंद अक्सर बाउंड्री पार कर जाती थी।

Related Articles

error: Content is protected !!