Home अंतर्राष्ट्रीय मैच WC-2019:-ऑस्ट्रेलिया को हरा इंग्लैंड फ़ाइनल में,दुनिया को मिलेगा एक नया वर्ल्ड चैंपियन

WC-2019:-ऑस्ट्रेलिया को हरा इंग्लैंड फ़ाइनल में,दुनिया को मिलेगा एक नया वर्ल्ड चैंपियन

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

लंदन।। दुनिया को इस बार वर्ल्ड कप का नया चैंपियन मिलने जा रहा है, जिसका फैसला 14 जुलाई को होगा। वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेला जाएगा। अभी तक ऑस्ट्रेलिया, भारत, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका ही विश्व कप विजेता रही हैं। लेकिन, इस बार दुनिया एक नए विश्व चैंपियन को देखेगी। 

जी हां, वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत को हराकर न्यूजीलैंड दूसरी बार और दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची हैं। रविवार, 14 जुलाई को लॉर्ड्स में मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ऐसे में कह सकते हैं कि दुनिया इस बार नई चैंपियन टीम को देखेगी क्योंकि इन दोनों में से किसी भी टीम ने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है।  

वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन और सबसे ज्यादा पांच बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में 8 विकेट से हार मिली। इसी के साथ आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम का इस विश्व कप से सफर समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हारा है। 

Related Articles

error: Content is protected !!