Home अन्य राज्य खेल गर्दन पर गेंद लगने से युवा क्रिकेटर की मौत,देखे पूरी न्यूज़।

गर्दन पर गेंद लगने से युवा क्रिकेटर की मौत,देखे पूरी न्यूज़।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। क्रिकेट की बॉल ने गुरुवार को एक युवा क्रिकेटर की जान ले ली। दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में खेले गए मैच के दौरान युवा क्रिकेटर की गर्दन पर गेंद लगी और उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उत्‍तर कश्‍मीर के बारामूला जिला स्थित पट्टन के निवासी 18 वर्षीय जहांगीर अहमद वार को गर्दन पर गेंद लगी थी। वह बारामूला की तरफ से बुदगाम के खिलाफ अंडर-19 का मैच खेल रहे थे।

मट्टन पुलिस स्‍टेशन के अधिकारी ने कहा कि यह मौत संयोगवश हुई क्‍योंकि हेलमेट पहनने के बावजूद गेंद उनकी गर्दन के नाजुक जगह पर लगी। अधिकारी ने कहा, ‘जब उसे गेंद लगी तो वह बेसुध हो गया था। उसे जब नजदीकी अस्‍पताल में लेकर पहुंचे तो डॉक्‍टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।’ स्‍थानीय लोगों ने बताया कि बाएं हाथ का बल्‍लेबाज वार 11वीं क्‍लास में पढ़ रहा था। उसने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन चूक गया।

युवा सेवाएं और खेल के महानिदेशक सलीम उर रहमान ने कहा कि वार को बिलकुल वैसे ही गेंद लगी, जैसे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज फिलिप ह्यूज को शेफील्‍ड शील्‍ड मैच के दौरान लगी थी। याद हो कि 25 नवंबर 2014 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में सीन एबट की गेंद पर ह्यूज चोटिल हो गए थे। दो दिन के बाद उनकी मौत हो गई थी।

रहमान ने कहा, ‘शायद तब गेंदबाज ने शॉर्ट गेंद डाली, जिस पर वार ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया होगा। हालांकि, उन्‍होंने हेलमेट पहना था, जिसमें सभी जरूरी चीजें लगी हुई थीं, लेकिन गेंद हेलमेट पर नहीं बल्कि गर्दन पर जा लगी। यह ब्रेन स्‍टेम की चोट थी। मैदान से सिर्फ 10 मिनट की दूरी पर अस्‍पताल है। हमने अस्‍पताल में न्‍यूरोसर्जन को तैयार कर रखा था। मगर अस्‍पताल में उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया।’

Related Articles

error: Content is protected !!