Home राष्ट्रीय युवराज सिंह के पिता ने बताया किसने युवराज को टीम से किया बाहर,

युवराज सिंह के पिता ने बताया किसने युवराज को टीम से किया बाहर,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने युवी के रिटायरमेंट के समय वादा किया था कि वो विश्व कप खत्म होते ही कई बड़े खुलासे करेंगे और बताएंगे कि युवराज को टीम से बाहर रखने और उनकी रिटायरमेंट के पीछे किसका हाथ है। अब योगराज सिंह ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

योगराज सिंह ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि जब कुंबले को कोच और विराट कोहली को कप्तान बनाया गया, तो उन्होंने पहला काम ये किया कि युवराज सिंह को टीम में शामिल किया। रवि शास्त्री कोच बनते ही सबसे पहला काम क्या करता है कि युवराज सिंह को टीम से बाहर करता है क्योंकि शास्त्री और धोनी की सोच एक जैसी है। मुझे दुख इस बात का है कि शास्त्री ने मेरे साथ भारत के लिए डेब्यू किया, मेरे साथ खेला और इतना बड़ा खिलाड़ी बना।’

योगराज सिंह ने कहा, ‘मैं उम्मीद नहीं कर सकता था कि रवि शास्त्री भी इतना घटिया इन्सान हो सकता है। अब ये दोनों (धोनी और शास्त्री) मिल गए और युवराज को टीम से बाहर कर दिया क्योंकि बाहर श्रीनिवासन जैसे इंसान बैठे हुए थे। युवराज सिंह ने यो-यो टेस्ट पास किया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि शास्त्री युवी को टीम में नहीं चाहता था। मुझे नहीं पता कि युवराज ने शास्त्री की कौन सी भैंस या बकरी चोरी कर ली, जो उसने ऐसा किया।

युवी के पिता ने चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘एमएसके प्रसाद जिसे क्रिकेट की ABC नहीं पता, सेलेक्टर बने हुए हैं। इन्होंने रायुडू के ऊपर विजय शंकर को ये कहकर तरजीह दी कि वो 3-डी प्लेयर है। इनसे कोई पूछे कि थ्री-डी प्लेयर होता क्या है? आपने चश्मा लगाकर पिक्चर देखनी है जो थ्री-डी प्लेयर है।’ सिंह ने कहा,’ शरनदीप सिंह सेलेक्शन कमेटी को जाकर कहता है कि युवराज सिंह बूढ़े हो चुके हैं, आप किसी ओर को टीम में ले लो।

Related Articles

error: Content is protected !!