Home राष्ट्रीय कोहली को वनडे और टी-20 से हटा रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है,देखे खबर।

कोहली को वनडे और टी-20 से हटा रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है,देखे खबर।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हुई भारतीय टीम में काफी बदलाव किए जा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी के मुताबिक, विराट कोहली को हटाकररोहित शर्मा कोवनडे और टी-20 का नियमित कप्तान बनायाजा सकताहै। कोहली टेस्ट के कप्तान बने रह सकते हैं।

न्यूज एजेंसीआईएएनएस को अधिकारी ने बताया, ‘‘टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। अधिकारी ने कहा, यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें। इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम प्रबंधन को भी समर्थन करना चाहिए।’’ उन्होंने वर्तमान कप्तान विराट और उपकप्तान रोहित के बीच विवाद की अफवाहों को नकार दिया।

कप्तानी के लिए रोहित सबसे अच्छा विकल्प

उन्होंने कहा, ‘‘अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है। यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए। हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है। रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।’’

अधिकारी ने बताया कि प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय भी कह चुके हैं कि जल्द ही एक समीक्षा बैठक होगी। इसमें कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद मौजूद रहेंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!