Home राष्ट्रीय विराट कोहली को बीसीसीआई ने इस काम से किया बेदखल, देखे बढ़ी खबर।

विराट कोहली को बीसीसीआई ने इस काम से किया बेदखल, देखे बढ़ी खबर।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। टीम इंडिया के नए कोच को लेकर खोज शुरू हो गई है। बीसीसीआई ने कोच और सपोर्ट स्टाफ की भर्ती को लेकर विज्ञापन निकाल दिए हैं। ऐसे में कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच इसको लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। लेकिन इस बार नए कोच के चयन प्रक्रिया से कप्तान विराट कोहली को बेदखल कर दिया गया है। यानी इस बार कोहली की पसंद और नापसंद का ख्याल नहीं रखा जाएगा।

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, इस बार नए कोच को लेकर विराट की राय नहीं ली जाएगी। जबकि पिछली बार यानी 2017 में जब रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनया गया था तब विराट से उनकी राय मांगी गई थी। नए कोच पर आखिरी फैसला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ले सकते हैं। इसके बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) की तरफ इस पर आखिरी मुहर लगाई जाएगी।

गौरतलब है कि 2017 में जब कोच के तौर पर अनिल कुंबले का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया था। उस वक्त भी विराट से राय ली गई थी। विराट के कहने पर ही कुंबले को कोच के पद से हटाया गया था। कोहली ने उनके साथ काम करने पर आपत्ति जताई थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस बार कपिल देव नए कोच पर विराट की राय नहीं लेंगे।

Related Articles