Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट विराट ने अपने कंसिस्टेंसी को बताया बोरिंग।

विराट ने अपने कंसिस्टेंसी को बताया बोरिंग।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने निजी जीवन से जुड़े हुए कामों को पूरा करने में व्यस्त हैं। डेढ़ महीने के करीब इंग्लैंड और वेल्स में वर्ल्ड कप खेलने के बाद वे भारत लौट आए हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले वे अपने बचे हुए उन कामों को निपटा रहे हैं जो काफी समय से पेंडिंग हैं। बावजूद इसके वे जिम जाना और प्रैक्टिस करना नहीं छोड़ते। यही वजह है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली वनडे औक टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बैट्समैन काफी समय से बने हुए हैं।

अपनी कंसिस्टेंसी की वजह से क्रिकेट की दुनिया में मशहूर बल्लेबाज विराट कोहली ने एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कंसिस्टेंसी को बोरिंग करार दिया है। विराट कोहली ने कहा है, “अगर आप गिवअप कर देते हैं तो काम खत्म हो जाता है। ऐसा कोई विकल्प नहीं है कि बार-बार आप कठिन परिश्रम करें और उसका नतीजा बार-बार एक जैसा हो। स्थिरता और सफलता कुछ भी नहीं है, लेकिन हम इसे दिन प्रतिदिन दोहरा रहे हैं। स्थिरता(consistency) उबाऊ है। यह बहुत कठिन है। ये एक खास जोन की तरह है जिसमें आप सिमटकर रह जाते हैं।”

इस इंटरव्यू में विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2019 से जुड़ी बातों को भी शेयर किया है। विराट कोहली ने बताया है कि अब ड्रैसिंग रूम में ऐसा माहौल नहीं है कि किसी को डांटा या फटकारा जाए। मैं जैसा कुलदीप यादव के साथ व्यवहार करता हूं, वैसा ही रवैया मेरा महेंद्र सिंह धौनी और बाकी खिलाड़ियों के साथ है। इसके अलावा जब उनसे ये पूछा गया है कि आप फिटनेस को लेकर दूसरों को भी सलाह देते हैं तो उन्होंने कहा जब किसी को लगता है कि उन्हें अच्छा और लंबे समय तक खेलना है तो इसके लिए फिटनेस की जरूरत होगी और मेरी टीम में मैं किसी को ये नहीं कहता है कि ये करो ये मत करो। 

Related Articles

error: Content is protected !!