Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट लसिथ मलिंगा ने बताया क्यो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए, क्लिक कर पढ़े।

लसिथ मलिंगा ने बताया क्यो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए, क्लिक कर पढ़े।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इसी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के बाद श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। इस तरह लसिथ मलिंगा के लिए आखिरी वनडे मैच होगा, जिसमें वे यादगार प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे। 

कोलंबो में होने वाले इस मैच से पहले लसिथ मलिंगा ने इस बात का खुलासा किया है कि वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास क्यों ले रहे हैं। लसिथ मलिंगा ने गुरुवार को कहा है कि वे संन्यास का ऐलान करने से काफी खुश हैं क्योंकि उनके जाने के बाद युवा गेंदबाजों को टीम में आने मौका मिलेगा। इसके अलावा अभी से वे तैयार होकर अगला वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। 

वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके लसिथ मलिंगा T20 क्रिकेट दुनियाभर की लीग्स में और श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते रहेंगे। लसिथ मलिंगा ने संन्यास को लेकर कहा है, “मैं इस समय वनडे क्रिकेट छोड़ने से काफी खुश हूं। यह युवा क्रिकेटर्स के लिए अवसर जो भारत में होने वाले अगले वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर सकेंगे।”

35 वर्षीय लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच से पहले ट्रेनिंग सेशन के बाद पत्रकारों से कहा, “हमारे अंदर कुछ कमियां हो सकती हैं, लेकिन हमारे पास एक और विश्व कप जीतने की क्षमता है।” बता दें कि श्रीलंका ने साल 1996 में वनडे वर्ल्ड कप और साल 2014 में T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास के बाद श्रीलंका की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। लसिथ मलिंगा ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

Related Articles

error: Content is protected !!