Home अंतरास्ट्रीय एथेलेटिक्स हिमा दास के छठे गोल्ड की राह में आड़े आया वीजा, क्लिक कर पढ़े

हिमा दास के छठे गोल्ड की राह में आड़े आया वीजा, क्लिक कर पढ़े

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। हिमा दास के छठे गोल्ड की राह में वीजा आड़े आ गया है। सपाला (पोलैंड) के ओलंपिक सेंटर में हिमा समेत ट्रेनिंग कर रहे 24 एथलीटों के शैनेगन वीजा की अवधि पांच अगस्त को समाप्त हो रही है, जबकि 28 अगस्त को ब्रनो (चेक रिपब्लिक) में होने वाली जोसेफ सेकर एथलेटिक मीट में हिमा और अन्य 16 एथलीटों को 400 मीटर में भाग लेना है। वीजा की अवधि अब तक नहीं बढ़ाई जा सकी है। 

एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) कोशिश में लगी है कि किसी तरह एथलीटों के वीजा की अवधि बढ़ जाए और उन्हें प्राग मीट में खिलाया जा सके। अगर वीजा की अवधि नहीं बढ़ी तो सभी एथलीटों को सपाला से पांच अगस्त को वापस भारत लौटना होगा। अगले वर्ष होने वाले टोकियो ओलंपिक और 26 सितंबर से दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए फेडरेशन यह किसी कीमत पर नहीं चाहती है कि हिमा और बाकी एथलीटों को वापस भारत बुलाया जाए। उसे खतरा है कि मानसून में होने वाली बीमारियां एथलीटों को चपेट में ले सकती हैं जिससे उनकी तैयारियां बेपटरी हो सकती हैं।

कोच ने हिमा की बातचीत पर लगाई पाबंदी

हिमा इस वक्त रूसी मूल की अमेरिकी कोच गेलिना बुखारिना के संरक्षण में सपाला में ट्रेनिंग कर रही हैं। पांच गोल्ड जीतने के बाद देश में छिड़ी बहस के दौरान हिमा ने चोरी छुपे मीडिया से बात कर ली। जब इसका पता कोच को लगा तो उन्होंने हिमा की मीडिया से बातचीत पर पाबंदी लगा दी। गेलिना पहले भी अनुशासन को लेकर हिमा पर सख्त रवैया अपना चुकी हैं।  

Related Articles

error: Content is protected !!