Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट ईसीएल में अहमद नबी नाम के बल्लेबाज़ ने 28 गेंदों में ठोका शतक,देखे पूरी न्यूज़

ईसीएल में अहमद नबी नाम के बल्लेबाज़ ने 28 गेंदों में ठोका शतक,देखे पूरी न्यूज़

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna. टी20 क्रिकेट की सफलता के बाद अब टी10 क्रिकेट में भी खूब चनल में हैं। इन दिनों में यूरोप में यूरोपीय क्रिकेट लीग चल रही है जिसमें एक युवा बल्लेबाज़ ने महज़ 28 गेंदों में शतक जड़ इतिहास रच दिया है।

बीते बुधवार को ड्रेग्स क्रिकेट क्लब और क्लज क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मुकाबले में अहमद नबी नाम के बल्लेबाज़ ने ऐसी विस्फोटक पारी खेली कि फिर विरोधी टीम चारो खाने चित हो गई।

डिरोक्स की टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी और एक छोर पर खड़े उनके ओपनर अहमद नबी ने मानो विकराल रूप धारण कर लिया। पारी के 10 ओवरों में अकेले 30 गेंदे खेलने वाले नबी ने पारी में 14 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 105 रन बना डाले। हालांकि अकेले नबी के अलावा टीम का कोई और बल्लेबाज़ खास कमाल नहीं कर सका।

लेकिन अकेले नबी की तूफानी पारी की मदद से ही टीम ने 10 ओवरों में 164 रन बना डाले। इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्लज की टीम 10 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 69 रन ही बना सकी। ड्रेक्स क्रिकेट ने यह मैच 95 रन से अपने नाम कर लिया।

हालांकि अब भी मान्यता प्राप्त क्रिकेट में सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड आईपीएल में क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने साल 2013 में 30 गेंदों में शतक जड़ा था। हालांकि इससे पहले क्लब क्रिकेट के एक मैच में भारतीय टेस्ट बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी 20 गेंदों में अपना शतक पूरा कर चुके है।

Related Articles