Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट ग्‍लोबल टी20 लीग: युवराज सिंह फिर हुए चोटिल,

ग्‍लोबल टी20 लीग: युवराज सिंह फिर हुए चोटिल,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह इस समय कनाडा ग्‍लोबल टी20 लीग में टोरंटो नेशनल्‍स की अगुवाई कर रहे हैं। टोरंटो नेशनल्‍स के कप्‍तान युवी ने हाल ही में कुछ बेहतरीन पारियां खेली और फैंस को अपना मुरीद बनाया। कुछ ऐसा ही कमाल वह रविवार को भी करने के इरादे से बल्‍लेबाजी करने उतरे थे।

हालांकि, युवराज अपना जादू नहीं बिखेर सके और बिना कोई रन बनाए चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को पीठ दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए।

यह घटना पारी के आठवें ओवर की है। टोरंटो नेशनल्‍स ने आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर हेनरिच क्‍लासेन (20) के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया था। तब उसका स्‍कोर तीन विकेट पर 73 रन हो गया था। क्‍लासेन के आउट होने के बाद कप्‍तान युवराज सिंह बल्‍लेबाजी करने उतरे।

फवाद अहमद की पहली गेंद को युवराज सिंह ने सम्‍मान दिया और कोई रन नहीं लिया। अगली गेंद पर युवराज सिंह ने स्‍वीप शॉट खेला, लेकिन तभी उन्‍हें पीठदर्द की समस्‍या हुई। युवी से दर्द सहा नहीं गया और उन्‍होंने डगआउट लौटने का फैसला किया।

बहरहाल, युवराज की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मॉन्ट्रियाल टाइगर्स को 15 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मात दी। मॉन्ट्रियाल टाइगर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 136 रन बनाए। जवाब में टोरंटो नेशनल्‍स ने 17.3 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। टोरंटो की जीत के हीरो चिराग सुरी रहे, जिन्‍होंने 37 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। टोरंटो नेशनल्‍स की यह पांच मैचों में दूसरी जीत है, लेकिन सेमीफाइनल में उसके पहुंचने की राह कठिन बनी हुई है।

Related Articles

error: Content is protected !!