Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा,

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन अब सफेद जर्सी में अपनी रफ्तार का जलवा दिखाते नहीं दिखेंगे। इस 36 वर्षीय तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कह दिया है। स्टेन का सीमित ओवर क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड (क्रिकेट साउथ अफ्रीका) के साथ करार बरकरार है यानी कि वो वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार रहेंगे।

गौरतलब है कि डेल स्टेन पिछले काफी समय से अपनी फिटनेस को लेकर मुश्किल में नजर आए हैं। उन्हें कई मुकाबलों में चोटिल होने की वजह से बीच में ही बाहर होना पड़ा जिसमें इस साल का आईपीएल भी शामिल रहा। उन्हें आईपीएल के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन इसके बाद टूर्नामेंट में टीम का अभियान खत्म होने से पहले ही उनको घर लौटना पड़ा, जिसके बाद विश्व कप 2019 में भी आखिरी बार खेलने का उनका सपना टूट गया।

अपनी फिटनेस से जूझने वाला ये तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में मैचों का शतक लगाने से भी चूक गया। डेल स्टेन ने अब तक 93 टेस्ट मैच खेले थे और वो 100 टेस्ट के आंकड़े से बस सात मैच दूर थे, हालांकि स्टेन ने इस आंकड़े को नजरअंदाज करते हुए अपने क्रिकेट करियर को और खींचने के लिए लंबे प्रारूप को अलविदा कहना बेहतर समझा। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में कुल 439 विकेट भी लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!