Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाड़ी ने किया खुलासा- फिक्सिंग के लिए मुझसे किया गया संपर्क

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने किया खुलासा- फिक्सिंग के लिए मुझसे किया गया संपर्क

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna. ग्लोबल टी 20 कनाडा लीग इस दिनों खूब चर्चा में है क्योंकि वहां पर युवराज सिंह खेल रहे हैं। इसके अलावा कई अन्य बेहतरीन बल्लेबाज इस लीग का हिस्सा हैं। अब तक इस टूर्नामेंट ने सबका ध्यान बेहतरीन खेल की वजह से खींचा था, लेकिन अब इसमें कुछ ऐसा हुआ है जो काफी निराश करने वाला है। दरअसल इस लीग में फिक्सिंग करने की कोशिश की गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस लीग के मैच में फिक्सिंग करने की कोशिश की गई है और इसका खुलासा पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने किया है। उमर अकमल के मुताबिक उनसे फिक्सिंग करने के लिए संपर्क किया गया और उन्होंने इसकी जानकारी पीसीबी (PCB) को दे दी है।

खबरों की मानें तो फिक्सिंग के लिए जिन दो लोगों ने उमर से संपर्क साधा है उनमें से एक का नाम मंसूर अख्तर बताया जा रहा है। मंसूर अख्तर (Mansoor Akhtar) पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हैं और उन्होंने 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 41 वनडे और 19 टेस्ट मैच खेले थे। इसके अलावा दूसरे व्यक्ति का नाम कृष बताया गया है जो एक बुकी है और भारतीय है। इस घटना के बाद ग्लोबल टी 20 लीग के एंटी करप्शन यूनिट ने टीमों को इन दोनों से दूर रहने की चेतावनी जारी कर दी है। 

आपको बता दें कि उमर अकमल ग्लोबल टी 20 लीग में विनीपेग हॉक्स के लिए खेल रहे हैं। फिक्सिंग के लिए उमर से संपर्क करने वाले मंसूर अख्तर भी इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि मामले के सामने आने के बाद मंसूर अख्तर गायब हैं। वैसे एक बात ये भी सामने आ रही है कि मंसूर ने उमर से मुलाकात जरूर की थी, लेकिन उन्होंने इस तरह की बातों को सिरे से नकार दिया है। 

Related Articles

error: Content is protected !!