Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट ग्लोबल टी20 लीग कनाड़ा सीजन-2 की विजेता बनी विनीपेग हॉक्स,

ग्लोबल टी20 लीग कनाड़ा सीजन-2 की विजेता बनी विनीपेग हॉक्स,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Canda:-कनाडा में खेली गई ग्लोबल टी20 लीग के दूसरे सीजन की विजेता टीम का नाम घोषित हो गया। ब्रैम्पटन में रविवार को GT20 Canada 2019 का फाइनल मुकाबला वैनकूवर नाइट्स (Vancouver Knights) और विनीपेग हॉक्स (Winnipeg Hawks) के बीच खेला गया, जिसका नतीजा सुपरओवर में निकला। 

इस रोमांचक मुकाबले में वैनकूवर नाइट्स के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए विनीपेग हॉक्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना डाले। विनीपेग हॉक्स की ओर से शाइमन अनवर ने 45 गेंदों में 90 रन की पारी खेली। इनके अलावा क्रिस लिन ने 37 और जेपी डुमनी ने 33 रन बनाए। 

इस तरह वैनकूवर नाइट्स को जीत के लिए 193 रन बनाने थे, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और दो रन पर दो विकेट गिर पड़े। इसके बाद कप्तान शोएब मलिक और डेनियल सेम्स ने टीम को संभाला और मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचाया। बाकी का काम आंद्रे रसेल ने किया और मैच को टाई करा दिया। 

शोएब मलिक ने फाइनल मुकाबले में 36 गेंदों में 64 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वहीं, आंद्रे रसेल ने महज 20 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। हालांकि, मैच की आखिर गेंद पर वे बड़ा शॉट खेलने से चूक गए, क्योंकि मैच को जीतने के लिए 3 रन चाहिए थे और वे 2 रन ही ले पाए। 

इस तरह ये फाइनल मुकाबला टाई हुआ और फिर सुपरओवर हुआ, जिसमें वैनकूवर नाइट्स ने 2 विकेट खोकर 9 रन बनाए। वहीं, 10 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विनीपेग हॉक्स की टीम ने 4 गेंदों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसी के साथ गतविजेता टीम वैनकूवर नाइट्स फाइनल मुकाबले में हार गई।

Related Articles

error: Content is protected !!