Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल :-कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

आईपीएल :-कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच बने ब्रैंडन मैक्कलम

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाया है. मैक्कलम जैक कैलिस के जगह पर टीम के मुख्य कोच का जिम्मा संभालेंगे. आईपीएल के पहले तीन सीजन में मैक्कलम कोलकाता के लिए खेले थे.

मैक्कलम ने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की पारी खेली थी. दक्षिण अफ्रीका में हुए दूसरे आईपीएल में मैक्कलम ने कोलकाता की कप्तानी भी की थी. मैक्कलम इसके अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स से भी जुड़े हुए थे. वह इससे 2016 और 2018 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे.

मैक्कलम ने मुख्य कोच चुने जाने के बाद कहा, “इस जिम्मेदारी को निभाना मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है. नाइट राइडर्स और सीपीएल फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक महान टीमों में शामिल है. केकेआर और टीकेआर के रूप में हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है और हम दोनों को सफल बनाना चाहते हैं.”

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, “ब्रैंडन लंबे समय से नाइट राइडर्स परिवार का सदस्य रह चुके हैं. उनके नेतृत्व की क्षमता, गुणवत्ता, ईमानदारी और सकारात्मक सोच, टीम के मुख्य कोच बनने के उपर्युक्त है.” कुछ दिन पहले ही मैक्कलम ने ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहने का एलान किया था.

Related Articles

error: Content is protected !!