Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी ने जमाए अर्धशतक,भारत का अभ्‍यास मैच ड्रॉ

अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी ने जमाए अर्धशतक,भारत का अभ्‍यास मैच ड्रॉ

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टीम इंडिया के टेस्‍ट उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (54) और हनुमा विहारी (64) ने सोमवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अभ्‍यास मैच के तीसरे दिन उम्‍दा पारियां खेलकर अपने फॉर्म में लौटने के संकेत दिए। भारत और वेस्‍टइंडीज ए के बीच तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच ड्रॉ रहा।

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 188/5 के स्‍कोर पर घोषित की। इस तरह टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज ए के सामने जीतने के लिए 305 रन का लक्ष्‍य रखा। मेजबान टीम ने 21 ओवर में तीन विकेट खोकर 47 रन बनाए थे कि तभी इस मैच को ड्रॉ घोषित किया गया।

भारतीय टीम ने तीसरे दिन अपनी पारी 84/1 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी ने पहले सत्र में अच्‍छा खेल दिखाया और जल्‍दी ही टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। विहारी ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। वह दिन में आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज भी रहे। फ्रेसर ने विहारी को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके भारत को दूसरा झटका दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 125 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 64 रन बनाए।

इसके बाद रहाणे को युवा रिषभ पंत (19) का साथ मिला। मगर स्‍कोर जब 147 रन पर पहुंचा तो रहाणे-पंत के बीच रन को लेने का कॉल सही नहीं हुआ और युवा बल्‍लेबाज को रनआउट हो गया।इसके बाद रहाणे ने जडेजा (9) के साथ स्‍कोर में 11 रन का इजाफा किया ही था कि पियरे की गेंद पर जडेजा ने सोलोजानो को कैच पकड़ा दिया।

रहाणे ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा करके भारत को राहत की सांस दिलाई। मुंबई के बल्‍लेबाज ने 54 रन की पारी खेली। फ्रेसर ने हार्डिंग के हाथों कैच आउट कराकर रहाणे की पारी का अंत किया। इसके बाद रिद्धिमान साहा (14) और रविचंद्रन अश्विन (10) क्रीज पर जमे रहे। फिर रहाणे ने पारी घोषणा का इशारा किया। वेस्‍टइंडीज ए की तरफ से अकिम फ्रेसर को दो जबकि खैरी पियरे और रोमारियो शेफर्ड को एक-एक सफलता मिली।

इसके बाद दूसरी पारी में वेस्‍टइंडीज को भारत ने तगड़े झटके दिए। जसप्रीत बुमराह ने ओपनर कावेम हॉज (5) को जडेजा के हाथों झिलवाकर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। फिर रविचंद्रन अश्विन ने ब्रेंडन किंग (14) को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर वेस्‍टइंडीज ए को दूसरा झटका दिया। रवींद्र जडेजा ने ओपनर जेरेमी सोलोजानो (16) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। इसके बाद मैच का कोई नतीजा नहीं निकलते देख मैच को ड्रॉ घोषित करने का फैसला किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!