Home राष्ट्रीय विक्रम राठौड़ को टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की कमान मिली,

विक्रम राठौड़ को टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की कमान मिली,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार और टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का लगातार फेल होने की गाज टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ पर गिरी। अब बांगड़ की जगह टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता रहे विक्रम राठौड़ को टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की कमान मिली है।

1996 में इंग्लिश सरजमीं पर भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले विक्रम राठौड़ का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है। पंजाब के इस बल्लेबाज ने अपने खेल के दमपर टीम इंडिया में जगह भी बनाई, लेकिन उसे कभी इंटरनेशनल क्रिकेट में दिखा नहीं पाए।

MS Dhoni-vikram rathore

विश्व स्तरीय गेंदबाजी के आगे विक्रम अक्सर जुझते नजर आते। कमजोर फुटवर्क हमेशा उनकी बल्लेबाजी पर काला धब्बा लगाते दिखता। वह स्थिति के अनुसार अपनी बल्लेबाजी को समायोजित करने में सक्षम नहीं थे, वह गुणवत्ता जिसे हम आमतौर पर एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज से देखने की उम्मीद करते हैं। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रह चुके विक्रम राठौड़ ने भारत के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले थे।

राहुल द्रविड़

साल 2012 में वे टीम इंडिया के चयनकर्ता भी रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंडिया-ए के बैटिंग कोच के लिए उनके नाम का सुझाव दिया था। यानि इससे साबित होता है कि वो कितने काबिल हैं। इससे पहले भी विक्रम राठौड़ ने कोच पद में दिलचस्पी दिखाई थी। वह हाल के दिनों में इंडिया-ए और अंडर -19 टीमों का कोच बनना चाह रहे थे, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हितों के टकराव के कारण उनके आवेदन को स्वीकार नहीं किया था। 

Related Articles

error: Content is protected !!