Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

नार्थ साउंड (एंटीगा): भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धार जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन हासिल की. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 50वां शिकार डेरेन ब्रावो को बनाया.

जसप्रीत बुमराह ने 50 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा महज 11मैचों में किया है. इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ दिया है.

भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है. उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) और नरेंद्र हिरवानी, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है.

वहीं, मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज अब भी भारत से 108 रन से पीछे है. वेस्टइंडीज ने भारत के पहली पारी में 297 के जवाब में अब तक 59 ओवर में 189 रन बनाए हैं और टीम ने आठ विकेट खोए हैं. भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने पांच, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और बुमराह ने एक-एक विकेट लिए हैं.

भारत की पारी की बात करें तो अजिंक्य रहाणे (81) और जडेजा (58) ने सबसे अधिक रन बनाए. जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली और छह चौके और एक छक्का लगाया. जडेजा ने अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की.

Related Articles

error: Content is protected !!