Home राष्ट्रीय कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग 39 गेंदों में जड़ दिए शतक,8 विकेट भी लिए

कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग 39 गेंदों में जड़ दिए शतक,8 विकेट भी लिए

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में शुक्रवार को 134 रन की पारी खेली। उन्होंने गेंदबाजी में 8 विकेट भी लिए। गौतम ने 56 गेंद की पारी में 13 छक्के और सात चौके लगाए।

उन्होंने 39 गेंद पर शतक पूरा किया। यह केपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक है। उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत बेलारी टस्कर्स ने शिमोगा लायन्स को 70 रन से हरा दिया।

बारिश के कारण मैच का परिणाल वीजेडी मेथड (वी जयदेवन सिस्टम) के आधार पर निकाला गया। अंतरराष्ट्रीय मैच में ऐसा डकवर्थ लुईस नियम के तहत होता है। गौतम ने सबसे तेज शतक लगाने के साथ-साथ टूर्नामेंट में हाईएस्ट स्कोर का भी रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के का भी रिकार्ड तोड़ दिया।

गौतम बाउंड्री से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
गौतम ने बाउंड्री से 106 रन बनाए। वे टूर्नामेंट में बाउंड्री से एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर में 15 रन पर 8 विकेट लिए। यह टी-20 क्रिकेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी है, लेकिन यह रिकॉर्ड आधिकारिक नहीं है। इस राज्य लीग को आधिकारिक टी-20 दर्जा हासिल नहीं है। यह मैच अन्य टी-20 के कैटेगरी में शामिल है।

Related Articles

error: Content is protected !!