Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट पहले टेस्ट मैच में भारत?? ने वेस्टइंडीज को 318रनों से हरा दर्ज की सबसे बड़ी जीत

पहले टेस्ट मैच में भारत?? ने वेस्टइंडीज को 318रनों से हरा दर्ज की सबसे बड़ी जीत

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टीम इंडिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने विंडीज को 318 रनों से हारकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

विदेशी धरती पर रन से लिहाज से ये टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत रही। अजिंक्य रहाणे को उनकी शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की पहली पारी के 297 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं, दूसरी पारी में भारत ने 347/7 पर पारी घोषित की और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 419 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में विंडीज की पूरी टीम 26.5 ओवर में 100 रन पर सिमट गई और यह मैच गंवा दिया।

टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 81 रन बनाए, जबकि इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। वहीं, दूसरी पारी में भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे (102) और हनुमा विहारी (93) ने शानदार पारी खेली, जबकि डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। महज 15 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद भी विंडीज के एक के बाद एक विकेट गिरते गए। आखिरी विकेट के लिए केमार रोच (38) और मिगेल कमिंस (19*) के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। दूसरी पारी में रोच को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा नहीं छू पाया।

Related Articles

error: Content is protected !!