Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट वुमेंस क्रिकेट सुपर लीग में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स ने जमाया तूफ़ानी शतक

वुमेंस क्रिकेट सुपर लीग में भारत की जेमिमा रोड्रिग्स ने जमाया तूफ़ानी शतक

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna.इंग्लैंड में इस समय वुमेंस क्रिकेट सुपर लीग खेली जा रही है। पिछले साल की तरह  इस साल भी इस महिला टी20 क्रिकेट लीग में कईभारतीय महिला खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं। इन्हीं में एक हैं दाएं हाथ की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues), जिन्होंने इस किया सुपर लीग में तूफानी शतक ठोककर अपनी टीम को जीत दिलाई है।

भारतीय टीम की स्पेशल बैट्समैन जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने तूफानी शतक की बदौलत अपनी टीम योर्कशायर डाइमंड्स (Yorkshire Diamonds) को जिताया है। योर्कशायर डाइमंड्स की टीम ने साउथर्न वाइपर्स (Southern Vipers) को वुमेंस क्रिकेट सुपर लीग के 26वें मैच में 4 विकेट से हराया है।

मैच में एक समय ऐसा था जब जेमिमा रोड्रिग्स की टीम की हालत खराब लग रही थी, लेकिन उन्होंने एक छोर से रन बनाने जारी रखे। 18 साल की जेमिमा रोड्रिग्स ने महज 51 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। जेमिमा रोड्रिग्स ने इस मैच में कुल 58 गेंदों का सामना किया, जिसमें 17 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 112 रन बनाए। 

जेमिमा रोड्रिग्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज योर्कशायर डाइमंड्स टीम का ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाया। यहां तक कि तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स ने हार नहीं मानी। केएसएल 2019 में किसी भी बल्लेबाज का ये दूसरा शतक है, जो सबसे कम गेंदों में बना है।   

भारतीय खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स से पहले इंग्लैंड टीम की डेनियल व्याट(Danielle Wyatt) ने इसी साल इस सुपर लीग में शतक ठोका है। ये दोनों खिलाड़ी इस लीग में टॉप 2 में चल रही हैं। डेनियल व्याट अब तक 8 मैचों में 362 रन बना चुकी हैं, जबकि जेमिमा ने 9 मैचों में 341 रन बनाए हैं। 

Related Articles

error: Content is protected !!