Home अंडर-16 BCCI की एंटी करप्शन और एंटी डोपिंग कार्यशाला और U-16 आयु वर्ग के खिलाडियों की उम्र सम्बन्धी जांच संपन्न.

BCCI की एंटी करप्शन और एंटी डोपिंग कार्यशाला और U-16 आयु वर्ग के खिलाडियों की उम्र सम्बन्धी जांच संपन्न.

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना : बीसीसीआई के द्वारा आयोजित और बिहार क्रिकेट के तत्वावधान में एंटी डोपिंग और एंटी करप्शन का एक दिनी कार्यशाला एक सितम्बर को होटल अल्काजार, कंकडबाग, पटना में संपन्न हुआ. इस कार्यशाला में 155 खिलाडियों ने भाग लिया.

बीसीए के सी ई ओ सुधीर कुमार झा ने बताया की बीसीसीआई के     एंटी डोपिंग , उम्र निर्धारण और विशेषज्ञ चिकित्सक एवीपी ऑफिसर डा साल्वी और एंटी करप्शन ऑफिसर धीरज मल्होत्रा ने कार्यशाला में उपस्थित खिलाडियों और सपोर्टिंग स्टाफ को संबोधित किया.

डा साल्वी  ने उपस्थित खिलाडियों को डोपिंग से बचने के लिए अनेक प्रकार के उपाय बताए. डा साल्वी ने कहा की प्रतिबंधित दवाएं कुछ समय के लिए राहत तो देती है , मगर इससे खिलाडियों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है , प्रतिबंधित दवाओं के लेने से किडनी ख़राब होने का खतरा बढ़ जाता है .

डा साल्वी ने खिलाडियों को आगे बताया की अगर किसी कारणवश आपातकालीन परिस्थिथि में ऐसी दवा लेने केलिए चिकित्सक के द्वारा परामर्श दिया जाता है , तो उसकी सूचना बीसीसीआई  को अवश्य दे , ताकि डोपिंग टेस्ट पोजेटिव होने पर भी उन्हें प्रतिबंध नहीं झेलना पड़े.

एंटी करप्शन ऑफिसर धीरज मल्होत्रा ने खिलाडियों को किसी भी व्यक्ति के द्वारा दिए गए उपहार , प्रलोभन आदि से बचने की सलाह दी.

कार्यशाला के बाद डा साल्वी ने द अपोलो क्लिनिक , ओल्ड बाई पास रोड , कंकड़बाग में U -16 आयु वर्ग के 57 खिलाडियों का जांच किया गया. इस कार्यशाला और मेडिकल जांच में बीसीए के फिजियो  डा हेमेदु , डा ज्योति और डा रवि गोस्वामी के अलावे बीसीए कार्यालय के ए के चन्दन , बिपिन शर्मा और कार्यक्रम समन्वयक रणजीत बादल साह उपस्थित रहे.

Related Articles

error: Content is protected !!